Auto Expo 2018 आने वाला है, इससे पहले ही कंपनियां अपने नए वाहन लौन्च भी कर रही हैं, वहीं कुछ कंपनियां औटो एक्सपो में लौन्च करेंगी. अब यामाहा ने अपनी आने वाली बाइक Yamaha R15 V3 की बुकिंग शुरू कर दी है.

इस बाइक को कंपनी औटो एक्सपो में लौन्च करेगी. कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग लेनी शुरू कर कर दी है. इसे यामाहा के किसी भी डीलर के यहां बुक किया जा सकता है. इसका बुकिंग अमाउंट 5,000 रुपए रखा गया है.

अभी से बुकिंग कराने का यह फायदा होगा कि लौन्च होने पर डिलीवरी लेने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. भारत में आ रहे यामाहा के इस मौडल में इसके इंटरनेशल मौडल के मुकाबले कुछ कम फीचर्स होंगे.

भारतीय मौडल में (एबीएस) एंटी लौकिंग ब्रेकिंग सिस्टम नहीं होगा. इसके अलावा अपसाइड डाउन फौर्क्स की बजाए रेग्युलर फौर्क्स दिए जाएंगे. यह बाइक यामाहा की R15 V2 को रिप्लेस करेगी. वहीं इसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 1.2 लाख रुपए के आसपास हो सकती है.

bsiness

इंजन

इंजन की बात करें तो R15 V3.0 में 155.1CC का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन मिल सकता है. पावर की बात करें तो इसका इंजन 1,000RPM पर 19bHP की पावर देगा. वहीं 8,500 RPM पर 14.7 न्यूटन मीटर का टार्क देगा. इसके अलावा इसमें 6 स्पीड का गिरयबौक्स मिल सकता है.

आपको बता दें कि हीरो ने भी अपनी Xtream 200R को भारत में पेश कर दिया है. इस बाइक की कीमत 90,000 रुपए के करीब होने की संभावना है. इस बाइक को अप्रैल से सेल किया जाएगा. इसमें 200CC का इंजन दिया गया है. इंजन 18.1bHP की पावर देता है. वहीं इसका टार्क 17.1 न्यूटन मीटर का है. इसमें 5 स्पीड वाला गियर बौक्स दिया गया है.

xtreme 200R की सवारी को आरामदायक बनाने के लिए इसमें नया सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है. यह हीरो की पहली बाइक है जिसके पीछे भी मोनोशौक दिया गया है. Xtreme 200R के फ्रंट और रियर में ब्रेकिंग के लिए 276mm की डिस्क प्लेट दी गई है. वहीं इसकी ब्रेकिंग को आसान बनाने के लिए इसमें ABS (एंटी लौक ब्रेकिंग सिस्टम) का औप्शन भी दिया गया है.