सरिता विशेष

लंबौर्गिनी ने आज भारत में अपनी सुपर लग्जरी एसयूवी Urus लौन्च कर दी है. उरुस लंबौर्गिनी की दूसरी एसयूवी है, इससे पहले कंपनी ने LM002 एसयूवी लौन्च की थी. कंपनी ने कार को दमदार लुक दिया है. MLB प्लेटफौर्म पर बनी इस कार की कीमत 3 करोड़ रुपए रखी गई है. हालांकि, कंपनी भारत में सिर्फ 25 यूनिट ही बेचेगी.

जबरदस्त हैं फीचर्स

लंबौर्गिनी उरुस में 4.0 लीटर का ट्वीन टर्बो वी8 इंजन दिया गया है, जो 650पीएस की ताकत और 850 एनएम का टौर्क उत्पन्न करता है. इस ताकत के साथ यह दुनिया की सबसे तेज रफ्तार वाली एसयूवी बन जाती है. कार की टौप स्पीड की बात करें तो यह 305 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है.

business

8 स्पीड औटोमेटिक ट्रांसमिशन

कार महज 3.6 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. कार 8 स्पीड औटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है. कार में औफ रोड, सैंड, स्नो रोड, स्पोर्ट और ट्रैक ड्राइविंग मोड का विकल्प मिलता है. उरुस में 23 इंच के व्हील्स दिए गए हैं, साथ ही हेडलैम्प को ऐंग्री लुक दिया गया है. कार में आपको 616 लीटर का बूटस्पेस मिलता है.

3 करोड़ रुपए है कीमत

business

लंबौर्गिनी उरुस की कीमत लगभग 3 करोड़ रुपए के आसपास होगी. परफौर्मेंस के मामले में इस कार का कोई मुकाबला नहीं है, हालांकि बेंटले बेंटायगा और रेंज रोवर एसवीआर जैसी गाड़ियों को उरुस से कड़ी टक्कर मिलने वाली है. यह कार बाजार में कई कलर्स में उपलब्ध है.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं