स्कूटर का पुराना डिजाइन अगर आपको पसंद है तो आपके लिए खुशखबरी है. ब्रिटिश बीस्पोक स्कूटर निर्माता कंपनी स्कोमादी (Scomadi) भारत आने वाली है. यह कंपनी भारत में अपने स्कूटर लौन्च करने की प्लानिंग कर रही है. अभी कंपनी TL200, TL200i, TL50, TL125 और TT125 स्कूटर बनाती है. यह कंपनी जल्द भारत आने वाली है.

यह पुणे के AJ डिस्टीब्यूटर्स के साथ मिलकर अपने स्कूटर्स भारत में सेल करेगी. स्कूटर कंपनी स्कोमादी भारत में TT125 स्कूटर को थाईलैंड से इंपोर्ट करके बेचेगी. इस स्कूटर का डिजाइन पूराने लेम्ब्रेटा स्कूटर्स जैसा ही मौडर्न लुक के साथ LED हेडलाइट और टेललाइट के साथ फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. स्कूटर में 12 इंच के एलौय व्हील्स के साथ पिरेली के ट्यूबलेस टायर लगाए जाएंगे. स्कूटर का वजन 100 Kg है.

business

इंजन: स्कोमादी के TT125 में अप्रिलिया वाला 125cc का इंजन दिया जाएगा. यह इंजन इटली से लाकर थाईलैंड में बनाए जा रहे TT125 में असेंबल किया जाएगा. इस इंजन की खास बात ये होगी कि यह इंजन अप्रिलिया 125 जैसा नहीं होगा, इसके डायमेंशन और स्ट्रोक्स अलग होंगे. इसमें 125cc यूनिट दी जाएगी जो एयर-कूल्ड इंजन के साथ डेल्फी फ्यूल इंजेक्शन से लैस होगी. यह इंजन 7300rpm पर 11bhp की पावर जनरेट करेगा. कंपनी के मुताबिक इसमें अपग्रेडेड एग्जौस्ट सिस्टम का औप्शन भी दिया जाएगा जो 15bhp की पावर जनरेट करेगा.

स्कोमादी TT 125 की कीमत करीब 1.98 लाख रुपए (एक्सशोरुम, पूणे) हो सकती है. इस स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में 220 mm डिस्क और रियर में डुअल चैनल ABS फीचर दिया जाएगा. स्कोमादी TT125 में 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. इस कंपनी ने 2009 में बड़े पैमाने पर उत्पादन टूरिज्मो लेग्गेरा 250 से साथ किया था.

हालांकि अभी कंपनी ने इसकी आधिकारिक बुकिंग शुरू नहीं की है, Scomadi स्कूटर के पहले बैच को मई 2018 तक बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है. इस स्कूटर को खरीदने वालों को अपने मुताबिक कस्टमाइजेशन की सुविधा भी मिलेगी.

VIDEO : टेलर स्विफ्ट मेकअप लुक

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.