सरिता विशेष

आगर आप कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है. आप बेहद ही कम कीमत में हवाई सफर का आनंद ले सकते हैं. जी हां यह सच है, क्योंकि एयरलाइंस कंपनियां घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट टिकटों पर डिस्काउंट औफर दे रही हैं. जिनमें जेट एयरवेज चुनिंदा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट टिकटों पर 30 फीसद छूट दे रही है. डिस्काउंट प्रीमियर और इकोनौमी क्लास में बेस किराये पर उपलब्ध है. वहीं इंडिगो की शुरुआती कीमत 999 रुपये है. गोएयर ने टिकट का शुरुआती किराया 1,099 रुपये रखा है. जबकि एयरएशिया इंडिया चुनिंदा रूट्स पर 999 रुपये में टिकट औफर कर रही है.

गो एयर : अन्य विमानन कंपनियों को टक्कर देने के लिए गो एयर भी औफर लेकर आई है. औफर के तहत सिर्फ 1099 रुपए में यात्री अपना टिकट बुक कर सकते हैं. इसमें सितंबर 2018 से लेकर 31 मार्च 2019 तक यात्रा की जा सकती है. यह औफर सीमित अवधि के लिए सीमित सीटों पर ही उपलब्ध होंगी. 5 सितंबर को इस सेल का आखिरी दिन होगा.

इंडिगो : इंडिगो के टिकट बुकिंग की कीमत 999 रुपये से शुरू होगी. कंपनी ने अपनी 10 लाख सीटों की सेल शुरू की है. इंडिगो की यह सेल 3 सितंबर से शुरू होकर 6 सितंबर को खत्म हो जाएगी. स्कीम के तहत इंडिगो की घरेलू फ्लाइट टिकट का किराया 999 रुपये से शुरू हो रहा है, जबकि अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट के लिए 3,199 रुपये किराया रखा गया है. मोबाइल वॉलेट मोबीक्विक के माध्यम से पेमेंट करने वाले ग्राहकों को कंपनी 600 रुपये तक (20%) का कैशबैक भी देगी. इसके तहत यात्री 18 सितंबर 2018 से 30 मार्च 2019 तक यात्रा कर सकते हैं.

एयर एशिया : एयर एशिया 999 रुपये में देश और 1399 में विदेश घूमने का मौका दे रही है. टिकट की बिक्री 1 सितंबर से शुरू होकर 9 सितंबर तक चलेगी. जबकि यात्रा फरवरी 2019 से नवंबर 2019 के बीच की जा सकती है. घरेलू स्थानों में बेंगलूरू, नई दिल्ली, कोलकाता, कोच्चि, गोवा, जयपुर, चंडीगढ़, पुणे, गुवाहाटी, इंफाल, विशाखापट्नम, हैदराबाद, श्रीनगर, बागडोगरा, रांची, भुवनेश्वर, नागपुर, इंदौर, सूरत, अमृतसर और चेन्नई शामिल है. विदेश यात्रा के लिए कुआलालंपुर, बैंकाक, क्राबी, सिडनी, औकलैंड, मेलबर्न, सिंगापुर, बाली आदि स्थानों के टिकट बुक किए जा सकते हैं.

जेट एयरवेज : जेट एयरवेज के औफर के तहत घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट टिकटों पर 30 फीसद छूट है. स्कीम बुकिंग के सभी माध्यमों पर 7 सितंबर तक और कंपनी की वेबसाइट और ऐप के जरिए 9 सितंबर तक उपलब्ध रहेगी. यह औफर 25 लाख सीटों पर उपलब्ध है. इसमें 10 सितंबर से बाद की यात्रा के टिकट बुक किए जा सकते हैं.