सरकारी बैंक सेक्टर हो या प्राइवेट बैंक सेक्टर सभी नये साल के मौके पर अपने ग्राहकों के लिए तोहफे के तौर पर नई-नई सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं. ऐसे में यस बैंक भी अपने ग्राहकों को नई सुविधा देने की तैयारी कर रहा है.

प्राइवेट सेक्टर का यस बैंक अपने ग्राहकों को अब एक ऐसा एटीएम कार्ड देगा, जिसे चलाने के लिए उन्हें न कार्ड की जरूरत होगी और न ही किसी पिन की. ऐसा संभव हो सकेगा उस नई तकनीक से जो यस बैंक को अपने नए करार के जरिए मिल रही है.

business

यस बैंक ने नियरबाय टेक्नोलौजीज के साथ किया करार

दरअसल यस बैंक ने फिनटेक क्षेत्र की स्टार्टअप नियरबाय टेक्नोलौजी के साथ करार किया है. इस करार के तहत नियरबाय टेक बैंक पर आधारित यस बैंक के ग्राहकों को एक ऐसा एटीएम मुहैया कराएगा जिसमें कार्ड या पिन की जरूरत नहीं होगी. ऐसे में बैंक ग्राहक रिटेलरों के पास पैसा जमा करा सकेंगे और निकाल सकेंगे.

यस बैंक और नियरबाय ने इस सेवा को शुरू करने के लिए नेशनल पेमेंट्स कौरपोरेशन आफ इंडिया के साथ काफी अच्छी तरह जुड़कर काम किया है.

नियरबाय ने आधार सेवाओं के बारे में जागरूकता और इसको लोकप्रिय बनाने के लिए रिटेलर्स एसोसिएशन आफ इंडिया से करार किया है. इसके तहत ग्राहकों को जागरूक किया जाएगा और यह सेवा देश के दूरदराज स्थानों तक पहुंचाई जाएगी.

नियरबाय टेक्नोलौजीज के संस्थापक आनंदकुमार बजाज ने कहा कि इस सर्विस के साथ हमारा उद्देश्य पेमेंट के लिए सुविधा प्रदान करना है.

डिजिटल अधिकारी रितेश पई ने कहा कि इस गठजोड़ के जरिये हम कम नकदी वाली अर्थव्यवस्था के सपने को पूरा करना चाहते हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...