फिल्म इंडस्ट्री में फिटनेस और लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए मशहूर सुनील शेट्टी आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं. वह लंबे समय से लाइमलाइट से दूर हैं. पर अब उनकी बेटी अथिया और बेटा अहान बौलीवुड में एंट्री करने जा रहे हैं. बताते चले कि सुनील शेट्टी का लाइफस्टाइल किसी राजा से कम नहीं है. सुनील शेट्टी अभिनेता के साथ-साथ एक रेस्ट्रोरेंट, नाइट क्लब “पोपकौर्न” आदि के मालिक हैं. सुनील ने फिल्म ‘खेल’, ‘रक्त’ और ‘भागम भाग’ जैसी फिल्में प्रोड्यूस भी की हैं. सुनील का FTC  नाम से एक औनलाइन वेंचर भी है. यह बौलीवुड को नए टैलेंट खोजकर देता है. मुंबई में सुनील का Mischief Dining Bar और Club H20 नाम से क्लब भी हैं. जिससे आप खुद ही उनकी संपत्ति का अंदाजा लगा सकते हैं. अपने इन बिजनेस से सुनील हर साल 100 करोड़ रुपए कमाते हैं.

सुनील शेट्टी ने फिल्मों में आने से पहले ही 1991 में माना शेट्टी से शादी कर ली थी. सुनील और माना का करीब 8 साल तक अफेयर चला था. आपकों बता दें कि सुनील की पत्नी माना की भी इंटीरियर डिजाइनिंग और आर्किटेक्चर कंपनी है. इसके अलावा माना एक एनजीओ भी चलाती हैं. साथ ही उनका एक होम डिकोर स्टोर भी है. माना अपने पति सुनील की बिजनेस मैनेजर भी हैं.

गौरतलब है कि सुनील शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत 1992 में फिल्म ‘बलवान’ से की थी. सुनील की पहली फिल्म कुछ खास नहीं चल पाई थी. उन्हें पहचान 1994 में आई फिल्म ‘दिलवाले’ से मिली. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड भी मिला. सुनील ने ‘हेरा-फेरी’, ‘ये तेरा घर ये मेरा घर’, ‘गोपी-किशन’ और ‘वेलकम’ जैसी कई कौमेडी फिल्मों में भी काम किया. साल 2001 में आई फिल्म ‘धड़कन’ के लिए सुनील को बेस्ट विलेन का फिल्म फेयर अवार्ड मिला.

सुनील ने उस समय अजय देवगन और अक्षय कुमार जैसे स्टार्स को कड़ी टक्कर दी और एक जबरदस्त एक्‍शन हीरो बनकर उभरे. उन्होंने 90 के दशक से लेकर अबतक लगभग 110 फिल्मों में काम किया है. हिंदी के अलावा सुनील ने मलयालम, तमिल और इंग्लिश फिल्मों में भी काम किया है. उनके फिल्मी करियर में में तो कई उतार चढ़ाव आएं लेकिन उनका साइड बिजनेस दिनों-दिन तरक्की करता रहा और इसी की बदौलत वह आज अपना बहुत बड़ा बिजनेस खड़ा करने में कामयाब रहे.