संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘‘बाजीराव मस्तानी’’ के बाद से संजय लीला भंसाली और इस फिल्म से जुड़े तीनों कलाकारों के करियर में न सिर्फ गतिरोध आया हुआ है, बल्कि इनके बीच संबंध भी आगे बढ़ नहीं पा रहे हैं. संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ भी बीच में अटकी हुई है. तो वहीं संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘‘गुस्ताखियां’’ का निर्माण भी शुरू नहीं हो पा रहा है.

फिल्म ‘‘बाजीराव मस्तानी’’ के प्रदर्शन से पहले ही संजय लीला भंसाली ने अमृता प्रीतम और साहिर लुधियानवी की प्रेम कहानी पर आधारित फिल्म ‘‘गुस्ताखियां’’ के निर्माण की घोषणा की थी. उस वक्त इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा और इरफान खान अभिनय कर रहे थे. मगर यह फिल्म शुरू नहीं हो पायी.

‘बाजीराव मस्तानी’ के प्रदर्शन के बाद कई तरह की मुसीबतों को हल करते हुए किसी तरह संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्म ‘पद्मावती’ शुरू की और इधर इरफान खान ने फिल्म ‘‘गुस्ताखियां’’ से खुद को अलग कर लिया. फिर खबर आयी कि अब फिल्म ‘‘गुस्ताखियां’’ में अभिनय करने के साथ ही प्रियंका चोपड़ा इसका सह निर्माण करेंगी.

कुछ दिनों पहले जब प्रियंका चोपड़ा अचानक अमरीका से भारत वापस आयीं, तो बौलीवुड में चर्चाएं गर्म हुईं कि प्रियंका चोपड़ा चाहती हैं कि फिल्म ‘गुस्ताखियां’ का निर्माण तुरंत शुरू हो. इसलिए इस बार वह खुद फिल्म में साहिर लुधियानवी का किरदार निभाने के लिए हीरो का चयन करेंगी. इससे लोगों को उम्मीद बंधी थी कि फिल्म ‘‘गुस्ताखियां’’ शुरू हो जाएगी. लेकिन ऐसा कुछ होने की संभावनाएं नजर नहीं आ रही है.

बौलीवुड के साथ साथ संजय लीला भंसाली के अति नजदीकी सूत्रों पर यकीन किया जाए, तो फिल्म ‘‘गुस्ताखियां’’ में साहिर लुधियानवी के किरदार को निभाने के लिए अभिषेक बच्चन के नाम पर मुहर लग गयी है, मगर इस फिल्म से प्रियंका चोपड़ा ने अपने सभी संबंध खत्म कर लिए हैं. यानी कि वह इस फिल्म का सह निर्माण नहीं करेंगी और इसमें अभिनय भी नहीं करेंगी.

सूत्रों के अनुसार अब संजय लीला भंसाली के सामने सबसे बड़ी समस्या अभिषेक बच्चन के समक्ष हीरोईन यानी कि अमृत प्रीतम के किरदार को निभाने वाली अभिनेत्री के चयन की. जब तक फिम को हीरोईन नहीं मिल जाती, तब तक इस फिल्म का भविष्य अंधकार में ही रहेगा.

Tags: