बहुत कम लोगों को पता होगा कि मशहूर लेखक व निर्देशक सजय छैल बेहतरीन चित्रकार भी हैं. उनका यह नया रूप अब उस वक्त लोगों के सामने आया है, जब संजय छैल ने अपनी बनायी हुई पचास पेंटिंग्स की प्रदर्शनी मुंबई की जहांगीर आर्ट गैलरी में लगायी. पेंटिंग्स की यह प्रदर्शनी 29 मई से शुरू हुई है, जो कि 4 जून तक चलेगी.

bollywood

अपनी पेंटिंग्स की प्रदर्शनी की शुरुआत के दिन संजय छैल ने घोषणा की कि वह एक मशहूर महिला चित्रकार की जिंदगी पर फिल्म बनाने वाले हैं. संजय छैल की पेंटिंग्स की प्रदर्शनी के उद्घाटन के वक्त मशहूर गजल गायक पंकज उदास, उमेश शुक्ला, श्वेता खंडूरी, डी जे शेजवुड, बाबूभाई सोनी, धर्मेश मेहता, संतोष मजूमदार व प्रकाश कोठारी सहित कई हस्तियां मौजूद थी.

इस अवसर पर संजय छैल ने कहा- ‘‘मेरे पिता मशहूर कला निर्देशक थे. उनसे मुझे पेंटिंग्स बनाने की प्रेरणा मिली और मैं बचपन से ही पेंटिंग्स बनाता आ रहा हूं. मैंने अब तक सैकड़ों पेंटिंग्स बनायी है. पर पहली बार चुनिंदा पेटिंग्स की प्रदर्शनी लगायी है. मैं अपने बचपन के इस शौक पर फिल्म बनाने वाला हूं. इसके लिए मैंने हिंदुस्तान की मशहूर महिला चित्रकार से उनकी जिंदगी पर बायोपिक फिल्म बनाने के लिए अधिकार मांगे हैं, जैसे ही वह फिल्म बनाने के अधिकार मुझे देंगी, वैसे ही मैं फिल्म और इस महान चित्रकार के नाम की घोषणा करूंगा. यह बहुत बड़े स्तर की फिल्म होगी.’’

Tags: