इन दिनों बायोपिक फिल्मों की भेड़चाल का हिस्सा बनने के लिए सभी दौड़ लगा रहे हैं. एक तरफ खिलाड़ियों पर बायोपिक फिल्में बन रही हैं, तो दूसरी तरफ कलाकारों पर भी बायोपिक फिल्में बन रही हैं. सिल्क स्मिता के जीवन पर बनी बायोपिक फिल्म ‘‘द डर्टी पिक्चर्स’’ में सिल्क स्मिता का किरदार विद्या बालन ने निभाया था. हालिया प्रदर्शित संजय दत्त की बायोपिक फिल्म ‘‘संजू’’ में संजय दत्त के किरदार में रणबीर कपूर नजर आ रहे हैं.

अब दक्षिण की सर्वाधिक चर्चित अदाकारा रही शकीला खान की जिंदगी पर इंद्रजीत लंकेश एक अति बोल्ड बायोपिक फिल्म ‘‘शकीला’’ बना रहे हैं. जिसमें शीर्ष भूमिका निभाने के लिए रिचा चड्ढा को अनुबंधित किया गया है. इस फिल्म की शूटिंग अगस्त माह से शुरू होगी. दक्षिण भारत में हर फिल्म के प्रदर्शन के साथ ही शकीला की लोकप्रियता निरंतर बढ़ती गयी. हालात ऐसे हो गए थे कि पुरुष कलाकारों की बनिस्बत शकीला की इज्जत काफी अधिक थी.

सूत्रों की माने तो इस बोल्ड बायोपिक फिल्म से जुड़ने के लिए स्वरा भास्कर और हुमा कुरेशी ने भी काफी प्रयास किए. पर यह फिल्म रिचा चड्ढा के ही हाथ लगी. रिचा चड्ढा बहुमुखी प्रतिभा की धनी हैं, इस बात को वह फिल्म ‘‘गैंग आफ वासेपुर’’ से ही साबित करती आ रही हैं. रिचा चड्ढा महज अभिनय तक सीमित नही हैं. अभिनय व गायन में माहिर रिचा ने एक लघु फिल्म का निर्माण व निर्देशन भी किया है. इन दिनों वह एक किताब लिखने के अलावा एक फीचर फिल्म की पटकथा भी लिख रही हैं.

Tags: