पंजाबी फिल्मों के सुपर स्टार गिप्पी ग्रेवाल जिनकी फिल्म ‘‘कैरी आन जट्टा 2’’ इन दिनों सफलता के परचम लहरा रही है, तो दूसरी तरफ उनका टीसीरीज से दो दिन पहले आया नया सिंगल गाना ‘‘सूरज’’ भी काफी पसंद किया जा रहा है. प्यार व धोखे की वजह से पूरे परिवार के तहस नहस होने की बात करने वाले इस गीत के लेखक जानी व संगीतकार बी पराक हैं. गिप्पी ग्रेवाल द्वारा स्वरबद्ध इस गीत का वीडियो वैनक्युअर में शिंदा ग्रेवाल व नवप्रीत बंगा पर फिल्माया गया है. वीडियो निर्देशक बलजीत सिंह देव हैं.

इस गीत की चर्चा करते हुए गिप्पी ग्रेवाल कहते हैं- ‘‘मैं लंबे समय से ऐसा गीत गाना चाहता था, जो महज मजा करने के लिए न हो. मैं एक संजीदा गीत गाना चाहता था. 2010 में मैंने अपनी फिल्म ‘जिन्हे मेरा दिल लूटिया’ में एक धीमी गति का भावनाप्रधान गीत गाया था, इसे काफी पसंद किया गया था. जब टीसीरीज के भूषण कुमार ने मेरे सामने ‘‘सूरज’’ गीत को गाने का प्रस्ताव रखा, तो मुझे अहसास हुआ कि इस गीत में मेरे लिए काफी संभावनाएं हैं. हकीकत यह है कि मैंने खुद ही गीतकार जानी से इस तरह का गीत लिखने के लिए कहा. इस गीत के निर्माण से मैं शुरू से अंत तक जुड़ा रहा. फिर संगीतकार बी पराक से मैंने कहा कि मुझे एक खास तरह का अहसास इस गीत के संगीत में चाहिए. इन दोनों ने मेरे वीजन के अनुसार ही इस गीत को तैयार किया.’’

गिप्पी ग्रेवाल आगे कहते हैं- ‘‘बोहेमिया के साथ मेरा पिछला गाना ‘कार नच दी’ भी टीसीरीज से ही आया था, मगर वह गाना बहुत अलग था. जबकि बी पराक द्वारा संगीतबद्ध ‘सूरज’ गीत बहुत धीमी गति का होने के साथ ही काफी भावना प्रधान है. इस तरह का गीत मैंने इससे पहले कभी नही गाया.

Tags: