फिल्म निर्माता और ‘क्रियाज इंटरटेनमेंट’ कंपनी की मालकिन प्रेरणा अरोड़ा धन के मामले में निरंतर लोगों के साथ पंगा लेती जा रही हैं. हाल ही में फिल्म ‘‘परमाणुः ए स्टोरी आफ पोखरण’’ को लेकर प्रेरणा अरोड़ा का जान अब्राहम के साथ जबरदस्त विवाद हुआ था. अंततः अदालत ने प्रेरणा अरोडा के खिलाफ निर्णय सुनाया. जान अब्राहम से मुंह की खाने के बाद प्रेरणा अरोड़ा का अभिषेक कपूर की फिल्म ‘केदारनाथ’ को लेकर विवाद हुआ. अंततः यह फिल्म भी उनके पास से चली गयी. इसी के साथ टी सीरीज की फिल्म ‘‘बत्ती गुल मीटर चालू’’ को लेकर भी प्रेरणा अरोड़ा के संग विवाद हुआ और अब यह फिल्म भी उनके पास नहीं रही. इन सभी फिल्मों के विवादों में कहीं न कहीं मुख्य मुद्दा धन/पैसा ही रहा.

अब प्रेरणा अरोड़ा का नया विवाद पैसे को लेकर एक साठ वर्षीय मालिशवाली के साथ सामने आया है. मुंबई के सांताक्रूज इलाके में रह रही 60 वर्षीय मालिशवाली खैरून मुख्तार अहमद ने प्रेरणा अरोड़ा के खिलाफ मेघवाड़ी पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 323 और सेक्शन 504 के तहत एक शिकायत दर्ज करायी है. इस शिकायत के दर्ज होने के बाद प्रेरणा अरोड़ा ने खैरून मुख्तार अहमद पर चोरी का इल्जाम लगा दिया है.

खैरून की शिकायत के अनुसार प्रेरणा अरोड़ा के बुलावे पर वह हर दिन रात में आठ बजे के बाद प्रेरणा के जोगेश्वरी के घर पर मालिश करने जाया करती थीं. वह अपनी उम्र को देखते हुए हर दिन आटोरिक्शे से ही आया जाया करती थी और आटो रिक्षा का किराया खैरुन खुद ही दिया करती थी. प्रेरणा अरोडा ने उन्हें घर पर आकर मालिश करने के लिए 75000 रूपए प्रति माह देने की बात कही थी. लेकिन पिछले 5 माह से प्रेरणा अरोड़ा ने खैरुन को एक भी पैसा नहीं दिया. इस तरह प्रेरणा अरोडा पर खैरुन का 3 लाख 75 हजार रूपए बाकी हो गए. जब पैसे के लिए खैरून ने दबाव बनाया तो प्रेरणा अरोडा ने उसे 1 लाख 25 हजार का चेक दिया. लेकिन वह चेक भी बाउंस हो गया. 9 जून को जब खैरून मुख्तार अहमद ने प्रेरणा अरोडा के घर जाकर इस बारे में बात की, तो प्रेरणा अरोड़ा ने उसे गंदी गंदी गालियां देने के साथ ही उसकी पिटाई कर घर से बाहर निकालकर दरवाजा बंद कर लिया.

प्रेरणा अरोड़ा के हाथों पिटने के बाद खैरुन मुख्तार अहमद ने मेघवाड़ी पुलिस स्टेशन जाकर शिकायत दर्ज करायी. पुलिस ने एफआयआर लिखने की बजाए सेक्शन 504 और आईपीसी की धारा 323 के तहत ‘एन ओ सी’ लिखने के बाद कहा कि वह प्रेरणा अरोड़ा से पूछताछ करेगी. पर अब तक कुछ नहीं हुआ.

इधर प्रेरणा अरोड़ा का दावा है कि खैरून मुख्तार अहमद ने उनके घर पर 56000 रूपए चुराने की कोशिश की. उनके बाडीगार्ड ने उसे चोरी करते हुए पकड़ा. तब से उन्होंने खैरून के अपने घर आने पर पाबंदी लगा दी है.

खैरुन के बकाया पैसे के मसले पर प्रेरणा अरोड़ा कहती हैं-‘‘ वह तो न के बराबर छोटी राशि होगी. पर यदि खैरून के पास कोई बिल है, तो लेकर आएं, मैं तुरंत बिल की राशि दे दूंगी.’’

अब सवाल यह है कि मालिश करने वाली बाई खैरून के पास बिल कहां से आएगा? बहरहाल,देखना यह है कि पुलिस इस मामले में क्या कारवाही करती है. तथा धीरे धीरे प्रेरणा अरोड़ा के और कितने विवाद सामने आते हैं.