सरिता विशेष

संजय लीला भंसाली की ड्रीम प्रोजेक्‍ट ‘पद्मावती’ का दर्शक बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. रणवीर-दीपिका की सुपरहिट जोड़ी एकबार फिर इस फिल्‍म में नजर आनेवाली है. लेकिन फैंस के लिए इस फिल्‍म से जुड़ी एक बुरी खबर आ रही है. फिल्‍म की रिलीज डेट अगले साल अप्रैल महीने तक के लिए टाल दी गई है. पहले यह फिल्‍म इसी साल 17 नवंबर को रिलीज होनेवाली थी.

इन कारणों से टली रिलीज

पद्मावती के पोस्टपोन होने की वजह बड़ी संख्या में स्पेशल इफैक्ट्स और स्टार कास्ट के कई सीन की शूटिंग न हो पाना है. फिलहाल, भंसाली के प्रोडक्शन हाउस ने फिल्म के पोस्टपोन होने की पुष्ट‍ि नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट में ट्रेड एक्सपर्ट के हवाले से बताया जा रहा है कि फिल्म इस साल रिलीज होने की स्थ‍िति में नहीं है.

अप्रैल में होगी रिलीज

सूत्रों के अनुसार, अगले साल अप्रैल की किसी तारीख को फिल्म की रिलीज तय की जाएगी. अप्रैल में स्कूल की छुट्टियां होने का भी फिल्म को फायदा मिलेगा. ये फिल्म 150 करोड़ रुपए के बजट में बन रही है. इसलिए निर्माता हर लिहाज से इसकी रिकवरी के बारे में सोच रहे हैं. इसके पोस्ट प्रोडक्शन में भी लंबा वक्त लगने वाला है. फिल्म में युद्ध के कई सीन हैं, जिनमें वीएफएक्स का इस्तेमाल होना है.

स्टार कास्ट

बात दें कि ये महारानी पद्मावती की बायोपिक है. उनकी भूमिका में दीपिका पादुकोण नजर आने वाली हैं. रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी और शाहिद कपूर राजा रतन सिंह की भूमिका में होंगे. फिल्म में अदिति राव हैदरी भी नजर आएंगी.

फिल्म में आई कई मुश्किलें

भंसाली की ये फिल्म पहले ही मुश्किलों का सामना कर चुकी है. पहले भंसाली प्रोड्यूसर की तलाश करते रहे और फिर उसके बाद जयपुर में शूटिंग के दौरान विरोध प्रदर्शन हुआ. अब फिल्म एक बार फिर आठ महीने तक के लिए फिल्मी कैलेंडर से बाहर हो गई है.