सरिता विशेष

क्रिकेट और फिल्म जगत से जुड़े रहे असीम क्षेत्रपाल अब अपनी आत्मकथा पर लिखी गयी किताब ‘‘द चोजेन वन’’ पर हौलीवुड कंपनी के साथ मिलकर फिल्म ‘‘उॅं अल्लाह’’ का निर्माण कर रहे हैं. 1999 में असीम क्षेत्रपाल की स्पोर्ट्स प्रमोटर कंपनी ‘‘रेडियंट स्पोर्ट्स मैनेजमेंट’’ पर क्रिकेट मैच फिक्सिंग से जुड़े होने के आरोप लगे थे. पर बाद में स्काटलैंड यार्ड ने इस कंपनी को सभी आरोपों से बरी कर दिया था. तब असीम क्षेत्रपाल ने अपने जीवन के उतार चढ़ाव पर आत्मकथात्मक किताब ‘‘द चोजेन वन’’ लिखी थी. जिस पर अब वह एक हौलीवुड प्रोडक्शन कंपनी के साथ मिलकर ‘‘उॅं अल्लाह’’ नामक फिल्म का निर्माण करने जा रहे हैं.

खुद असीम क्षेत्रपाल कहते हैं- ‘‘मेरी आत्मकथा में मेरे जीवन के 19 वर्ष के उतार चढ़ाव हैं. इसमें मेरे  राष्ट्रीय स्तर के टेनिस खिलाड़ी बनने, खेल प्रमोटर, फिल्म व टीवी शो निर्माता से लेकर आध्यात्मिक वक्ता बनने तक की जिंदगी का चित्रण है. जब मैं एक स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी चला रहा था और प्रायोजकों के बीच मेरी कंपनी काफी लोकप्रिय हो गयी थी, तभी मेरी कंपनी को मैच फिक्सिंग के विवादों में घसीटा गया. अंततः सच की जीत हुई थी और मेरी कंपनी को निर्दोष बताया गया था. तब मैंने अपनी आत्मकथा लिखी. मेरी इस किताब की अब तक एक लाख से अधिक प्रतियां बिक चुकी हैं और अब हम इस पर फिल्म बना रहे हैं.’’

हिंदी और अंग्रेजी इन दो भाषाओं में बन रही इस फिल्म की कहानी व पटकथा विकास कपूर ने लिखी है. जबकि फिल्म के गीतों को आशा भोसले, अनूप जलोटा, हमसर हयात व अलीशा चिनाय ने स्वरबद्ध किया है.