नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने अपनी आत्मकथा के कुछ पन्ने अंग्रेजी अखबार में  क्या छपवाए उनके बुरे दिनों की शुरुआत हो गयी. एक तरफ वह विवादों से घिर गए, तो दूसरी तरफ नवाजुद्दीन की पूर्व प्रेमिका ने उन पर मानहानि का मुकदमा दायर दिया, तो तीसरी तरफ मशहूर फिल्मकार विशाल भारद्वाज के साथ उनकी प्रेम कहानी प्रधान फिल्म शुरू होने से पहले ही बंद हो गयी.

कुछ दिन पहले ही विशाल भारद्वाज ने नवाजुद्दीन सिद्दिकी और अदिति राव हैदरी को लेकर एक रोमांटिक फिल्म बनाने की घोषणा की थी. इस फिल्म की वजह से नवाजुद्दीन सिद्दिकी भी काफी खुश थे. आखिरकार उनके करियर की यह पहली सोलो रोमांटिक फिल्म जो होने वाली थी.

लेकिन ताजातरीन खबर यह है कि अब विशाल भारद्वाज और नवाजुद्दीन सिद्दिकी के बीच बातचीत तक बंद हो चुकी है. दोनों एक दूसरे के लिए अजनबी बन चुके हैं, तथा विशाल भारद्वाज ने इस फिल्म को हमेशा के लिए न बनाने का निर्णय ले लिया है. जबकि नवाजुद्दीन के नजदीकी दावा करते हैं कि नवाजुद्दीन ने खुद ही पटकथा पसंद न आने के कारण फिल्म छोड़ दी है.

तो वहीं बौलीवुड में अलग चर्चाएं हैं. बौलीवुड में चर्चा है कि इस रौमकौम फिल्म की कहानी व कहानी सुनाने के अंदाज को लेकर दोनों के बीच इस कदर रचनात्मक मतभेद और बहस हुई कि दोनों के बीच बातचीत बंद होने के साथ ही फिल्म बंद कर दी गयी.

जबकि एक अन्य सूत्र इस फिल्म के बंद होने के लिए पूर्णरूप से नवाजुद्दीन सिद्दिकी को ही दोषी ठहरा रहे हैं. बौलीवुड के इन सूत्रों का दावा है कि पिछले कुछ समय के अंदर नवाजुद्दीन की सोलो हीरो वाली जितनी फिल्में प्रदर्शित हुई, वह सभी बौक्स औफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी, जिसके चलते उनका बाजार गड़बड़ाया हुआ है.

मगर नवाजुद्दीन सिद्दिकी लगातार अपनी कीमत बढ़ाते जा रहे थे. इसी के चलते विशाल भारद्वाज से भी उनका टकराव हुआ. परिणामतः फिल्म बंद हो गयी.

वैसे नवाजुद्दीन सिद्दिकी तो इन सब से परे अपनी कई वर्षों से लटकी फिल्म ‘‘मानसून शूटआउट’’ के शीघ्र प्रदर्शन को लेकर उत्साहित हैं.

Tags: