अनमोल ठाकरिया

अभिनेत्री पूनम ढिल्लों और मशहूर फिल्म निर्माता अशोक ठाकरिया के 25 वर्षीय बेटे अनमोल ठाकरिया भी संजय लीला भंसाली प्रोडक्शन की फिल्म ‘‘ट्यूस्डे एंड फ्रायडे’’ से बौलीवुड में कदम रख रहे हैं. लंदन में पढ़ाई करके वापस लौटे अनमोल ठाकरिया ने शामक डावर से नृत्य का प्रशिक्षण हासिल किया है.

करण देओल

देओल परिवार की तीसरी पीढ़ी के सदस्य करण देओल भी अब बौलीवुड में कदम रख चुके हैं और उनकी पहली फिल्म ‘‘पल पल दिल के पास’’ 2018 में सिनेमाघरों में पहुंचेगी. जी हां! धर्मेद्र के पोते और सनी देओल के बेटे करण देओल ने भी बौलीवुड में अभिनेता के रूप में कदम रख दिया है. करण देओल की पहली फिल्म ‘‘पल पल दिल के पास’’ का निर्माण व निर्देशन उनके पिता सनी देओल ही कर रहे हैं. फिल्म की अस्सी प्रतिशत शूटिंग पूरी हो चुकी है.

करण कपाड़िया

अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की बहन और अभिनेत्री व कास्ट्यूम डिजाइनिंग के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी स्व. सिंपल कपाड़िया के बेटे करण कपाड़िया भी बौलीवुड में बतौर अभिनेता कदम रख रहे हैं. करण कपाड़िया की एक्शन रोमांचक फिल्म का निर्देशन बेहजाद खंबाटा कर रहे हैं.

bollywood

करण कपाड़िया का हौसला आफजाई करने के लिए इस फिल्म में डिंपल कापिड़या व अक्षय कुमार कैमियो करते नजर आएंगे.

मालविका मोहनन

दक्षिण भारत के चर्चित कैमरामैन कु मोहनन की बेटी मालविका मोहनन ने यूं तो 2017 में ही मजीद मजीदी की फिल्म ‘‘बियांड द क्लाउड’’ में ईशान खट्टर की बहन का किरदार निभाकर बौलीवुड में कदम रखा था. यूं तो यह फिल्म नवंबर 2017 में गोवा में संपन्न इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में न सिर्फ प्रदर्शित हुई बल्कि पुरस्कृत भी हुई. मगर प्यार, जिंदगी और रिश्तों की बात करने वाली यह फिल्म 2017 में सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हुई, अब यह फिल्म 2018 में सिनेमाघरों में पहुंचने वाली है.

रोहण मेहरा

अभिनेता स्व.विनोद मेहरा के बेटे रोहण मेहरा को निर्माता संजय लीला भंसाली अपने प्रोडक्शन की फिल्म ‘‘बाजार’’ से बौलीवुड में लौंच कर रहे हैं.

bollywood

गौरव चोपड़ा निर्देशित इस फिल्म में सैफ अली खान और राधिका आप्टे भी होंगी.

अभिमन्यू दसानी

फिल्म ‘‘मैने प्यार किया’’ फेम अदाकारा भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यू दसानी कई फिल्मों में बतौर सहायक निर्देशक काम करने के बाद अब रानी स्क्रूवाला निर्मित व बासन बाला निर्देशित फिल्म ‘‘मर्द को दर्द नहीं होता’’ से बौलीवुड में कदम रख रहे हैं. इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है. इस फिल्म के लिए खास तौर पर अभिमन्यू दसानी ने टायकोंडो, मिक्स मार्शल आर्ट, चोई क्वांग डो की ट्रेनिंग हासिल की. इस फिल्म में उनकी हीरोईन होंगी मशहूर टीवी स्टार राधिका मदान. राधिका मदान की यह पहली बौलीवुड फिल्म होगी.

दलक्वेर सलमान

दक्षिण भारत व मलयालम फिल्मों के सुपर स्टार ममूटी के बेटे दलक्वेर सलमान अब इरफान खान के साथ रोड ट्रिप वाली फिल्म ‘‘कारवां’’ के साथ बौलीवुड में कदम रखने जा रहे हैं. आकाश खुराना निर्देशित इस फिल्म में कृति खरबंदा भी हैं.

शर्मिन सहगल

संजय लीला भंसाली अब अपनी भांजी और अपनी बहन व फिल्म निर्देशक बेला सहगल की बेटी शर्मिन सहगल को अनाम फिल्म से लांच कर रहे हैं. लौस एंजेल्स से अभिनय की ट्रेनिंग लेकर आयी शर्मिन सहगल ने अपने मामा संजय लीला भंसाली के साथ बतौर सहायक निर्देशक फिल्म ‘‘बाजीराव मस्तानी’’ की थी.

मीजान

मशहूर हास्य अभिनेता जावेद जाफरी के बेटे मीजान को भी संजय लीला भंसाली अपनी भांजी शर्मिन के ही साथ अनाम फिल्म से लांच कर रहे हैं.

उत्कर्ष शर्मा

‘‘गदर’’ फेम मशहूर फिल्म निर्देशक अनिल शर्मा अपने बेटे को बौलीवुड में लौंच करने के लिए साइंस फिक्शन के साथ प्रेम कहानी वाली फिल्म ‘‘जीनियस’’ का निर्माण व निर्देशन कर रहे हैं.

bollywood

उत्कर्ष शर्मा ने बाल कलाकार के रूप में फिल्म ‘गदर : एक प्रेम कथा’ में अभिनय किया था.

इशान खट्टर

अभिनेत्री नीलिमा अजीम व अभिनेता राजेश खट्टर के बेटे तथा अभिनेता शाहिद कपूर के सौतेले भाई इशान खट्टर बौलीवुड से जुड़ चुके हैं. ईरानी फिल्मकार मजीद मजीदी निर्देशित तथा मुंबई में फिल्मायी गयी फिल्म ‘‘बियांड द क्लाउड’’ में वह मालविका मोहनान और जी वी शारदा जैसे भारतीय कलाकारों के साथ अभिनय कर चुके हैं.

bollywood

यह फिल्म नवंबर 2017 में गोवा में संपन्न इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कृत हो चुकी है. यह फिल्म प्यार, जिंदगी और रिश्तों की बात करती है. अब ईशान खट्टर, श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर के साथ करण जोहर निर्मित फिल्म ‘‘धड़क’’ भी कर रहे हैं, जो कि 2016 की मराठी भाषा की बहु चर्चित और सफल प्रेम कहानी प्रधान फिल्म ‘‘सैराट’’ का हिंदी रीमेक है.

सारा अली खान

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने अंततः सुशांत सिंह राजपूत के साथ ‘कैराज इंटरटेनमेंट’ की फिल्म ‘‘केदारनाथ’’ से बौलीवुड में कदम रख रही हैं.

bollywood

अभिषेक कपूर उर्फ गट्टू निर्देशित इस फिल्म की आधी शूटिंग पूरी हो चुकी है. करीना कपूर और सोहा अली खान अभी से सारा अली खान के अभिनय की तारीफों के पुल बांधने लगी हैं.

जान्हवी कपूर

श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर की पहचान स्टाइलिश के रूप में पहले से बनी हुई है. अब वह ईशान खट्ट के संग करण जोहर निर्मित फिल्म ‘‘धड़क’’ से बौलीवुड में कदम रख रही हैं, जो कि 2016 की मराठी भाषा की बहु चर्चित और सफल प्रेम कहानी प्रधान फिल्म ‘‘सैराट’’ का हिंदी रीमेक हैं.

आयुष शर्मा

हिमाचल प्रदेश के चर्चित राजनीतिक परिवार से जुड़े आयुष शर्मा को लोग अब तक सलमान खान के बहनोई यानी कि सलमान खान की बहन अर्पिता खान के पति के रूप में ही पहचानते आए हैं.

bollywood

मगर 2018 में वह फिल्मी हीरो के रूप में पहचाने जाएंगे. फिलहाल वह अपनी फिल्म ‘‘लवयात्री’’ के लिए गुजरात में ट्रेनिंग हासिल कर रहे हैं. प्रेम कहानी वाली इस फिल्म का निर्माण स्वयं सलमान खान कर रहे हैं. अभिराज मीनावाला के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म के लेखक निरेन भट्ट हैं.

Tags: