1989 से पारिवारिक मूल्यों के साथ साथ जीवन मूल्यों को उकेरने वाली फिल्में बनाता आ रहा ‘‘राजश्री प्रोड्क्शन’’ पहली बार समय के साथ खुद की सोच में बदलाव करते हुए दोस्त भी परिवार होता है, इस कौन्सेप्ट के साथ एक अनूठी फिल्म ‘‘हम चार-फ्रेंड्स भी फैमिली भी’’ लेकर आ रहा है. जिसका पहला पोस्टर सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है.

राजश्री प्रोड्क्शन की विषय को लेकर सोच भले ही बदली हो पर इस 58 वीं फिल्म में भी वह अपनी पुरानी परंपरा के अनुरूप ही चार नए चेहरों प्रीत कमानी, अंशुमन मल्होत्रा, सिमरन शर्मा और तुषार पांडे को बौलीवुड में लाने जा रहा है. 2019 में प्रदर्शित होने वाली यह फिल्म राजश्री प्रोड्क्शन की 58 वीं फिल्म होगी. राजश्री प्रोड्क्शन ने अपनी 57 वीं फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ का निर्माण सलमान खान व सोनम कपूर के साथ किया था.

अभिषेक दीक्षित के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘‘हम चार – फ्रेंड्स भी फैमिली भी’’ वर्तमान समय का ही प्रतिबिंब है. वर्तमान समय में जब संयुक्त परिवार खत्म से हो गए हैं और एकाकी परिवार ही हर जगह मौजूद हैं, ऐसे में इन एकाकी परिवारों के लिए इनके दोस्त ही परिवार बनते जा रहे हैं. यही इस फिल्म का हिस्सा है.

फिल्म के निर्देशक अभिषेक दीक्षित कहते हैं – ‘‘जब हम पटकथा लिख रहे थे, तभी से यह तय था कि इसमें नए कलाकारों को जोड़ा जाएगा. हमारी फिल्म की कहानी दर्शकों तक किरदारों के माध्यम से ही पहुंचनी है, इसलिए कलाकारों का चयन करना हमारे लिए कठिन रहा. क्योंकि हर कलाकार का उसके किरदार में विश्वसनीय लगना बहुत जरुरी है.’’

इस फिल्म की चर्चा करते हुए फिल्म के निर्माता सूरज बड़जात्या कहते हैं – ‘‘हमारी कंपनी राजश्री प्रोड्क्शन ने जब से बौलीवुड में कदम रखा, तब से नई प्रतिभाआें को ही बढ़ावा देती आयी है. हमें इस बात का गर्व है कि हमारी कंपनी ने बौलीवुड को कई कलाकार, निर्देषक, संगीतकार व अन्य तकनीशियन दिए हैं. अब 58 वीं फिल्म से हम बौलीवुड को चार नए चेहरे देने जा रहे हैं.’’

COMMENT