सरिता विशेष

सलमान खान प्रोडक्शन की फिल्म लवरात्रि इस समय मुसीबतों मे घिरती नजर आ रही है. इस फिल्म से सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा फिल्मी सफर की शुरुआत करने जा रहे हैं. यह फिल्म सितंबर में रिलीज होनी है. लेकिन रिलीज से पहले ही इसका काफी विरोध किया जा रहा है. विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के नए संगठन ‘हिंदू ही आगे’ के आगरा इकाई प्रमुख गोविंद पराशर ने सलमान खान पर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. इसी के साथ ही पराशर ने सलमान को सार्वजनिक रूप से पीटने वाले को दो लाख रुपये ईनाम देने का भी ऐलान किया है.

गुरुवार को इस संगठन ने आगरा में सलमान खान का पुतला फूंका. अपने कई सहयोगियों के साथ सड़क पर उतरकर पराशर ने फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की. उन्होंने कहा कि वह फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि फिल्म का नाम लवरात्रि है जो हिंदुओं के त्योहार नवरात्रि का मजाक उड़ा रहा है. इस नाम से हिंदुओं की भावनाएं आहत हो रही हैं.

गोविंद ने कहा कि सेंसर बोर्ड को इस मामले में हस्तक्षेप करके फिल्म की रिलीज पर रोक लगानी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर सेंसर बोर्ड ने इस नाम से फिल्म रिलीज होने पर रोक नहीं लगाई तो वे लोग आंदोलन करेंगे. बता दें कि पराशर ने ही संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत का भी विरोध किया था. साथ ही अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की नाक और गला काटकर लाने वाले को इनाम देने की भी घोषणा की थी.