शूजित सरकार की फिल्म ‘अक्टूबर’ का काम पूरा करने के बाद वरुण धवन अब यशराज फिल्म्स के अगले प्रोजेक्ट के काम में जुट गए हैं. इंटरनेट पर वरुण की एक फोटो देखने को मिली है जिसमें वो सिलाई मशीन पर कपड़े सीलते हुए दिख रहे हैं.

दरअसल, वरुण जल्द ही यशराज फिल्म्स की आनेवाली फिल्म ‘सुई धागा’ में नजर आएंगे. ये फोटो भी वरुण ने इसी फिल्म को लेकर शेयर किया है. फोटो को देखकर मालूम होता है कि फिल्म में वरुण एक दर्जी का किरदार निभाने जा रहे हैं. कुछ ही समय पहले यशराज फिल्म्स ने घोषणा की थी कि उनकी फिल्म ‘सुई धागा’ में वो अनुष्का शर्मा के साथ नजर आएंगे.

देश के बदले हालात में राजनेताओं की शरणागति जरुरी हो गयी है या कलाकारों की सोच बदल रही है, यह तो पता नही. मगर हांगकांग में अपने वैक्स स्टैच्यू का अनावरण करने के बाद अभिनेता वरूण धवन ने ऐलान किया है कि अब उन्हें अपनी नई फिल्म ‘‘सुई धागा : मेड इन इंडिया’’ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महात्मा गांधी के आशीर्वाद की जरुरत है. अब इसकी उन्हे जरुरत क्यों है, इसका कोई खुलासा नहीं किया है.

मगर फिल्म ‘‘सुई धागा’’ की कहानी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम से प्रेरित है. फिल्म ‘‘सुई धागा’’ की कहानी आत्म निर्भरता के माध्यम से प्यार व अपने सम्मान की तलाश की कहानी है. फिल्म में वरूण धवन एक दर्जी और अनुष्का शर्मा एम्ब्रायडरी (कढ़ाई) करने वाली का किरदार निभा रही हैं. यह फिल्म हर इंसान के आत्म निर्भर होने का जश्न मनाती है. कुल मिलाकर राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार शरत कटारिया निर्देशित फिल्म ‘‘सुई धागा’’ केंद्र सरकार की मुहीम को प्रचारित करने वाली फिल्म है.

कपड़ो में कढ़ाई सीख रही हैं अनुष्का

अनुष्का ने सोशल मीडिया पर सुई धागा में अपने फर्स्ट लुक की फोटो शेयर की है. फोटो में अनुष्का कपड़े पर फूलों की कढ़ाई कर रही हैं. फोटो के साथ अनुष्का ने कैप्शन में लिखा- कतरन से बुनी कहानी, पैबंद लगा के है सुनानी. इससे पहले फर्स्ट लुक में वरुण सिलाई मशीन पर दर्जी के रोल में कपड़े की सिलाई करते नजर आ रहे थे.

इस फिल्म को लेकर गांधी जयंती के मौके पर एक वीडियो भी शेयर किया गया था जिसमें वरुण और अनुष्का ने कहा, “जो बना लौह से,  लहू से,  आग से,  देश के लिए बना,  देश से बना सत्य का था आग्रह,  नई थी कल्पना. आत्मनिर्भरता के चरखे से किया पराधीनता का खात्मा. नाम था मोहनदास, पर कहते हैं जिसे महात्मा. सादे कपड़ों पे इरादे बुने, ऐसा दिया हमें सुई धागा. असली मेड इन इंडिया बापू को सुई धागा का सलाम. और हर उस कारगीर को सलाम जिसके दम से है, मेड इन इंडिया.”

इस वीडियो में वरुण और अनुष्का गांधीजी के आदर्शों को और स्वदेशी सामान को प्रमोट करते दिख रहे हैं.

इससे पहले वरुण धवन की फिल्म जुड़वा 2 को बौक्स औफिस पर अच्छा खासा रिस्पौन्स मिला था. इस फिल्म में मुख्य किरदार में जैकलिन फर्नांडिज और तापसी पन्नू थीं.

VIDEO : अगर प्रमोशन देने के लिए बौस करे “सैक्स” की मांग तो…

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

Tags: