जब से सुजीत सरकार निर्देशित फिल्म ‘‘अक्टूबर’’ का ट्रेलर बाजार में आया है, तब से बौलीवुड में चर्चा गर्म है कि यह फिल्म हौलीवुड की औस्कर में नोमीनेट हो चुकी फिल्म ‘‘हर’’ से प्रेरित है. वरुण धवन अभिनीत किरदार डेन के इर्दगिर्द बुनी गयी प्रेम कहानी वाली इस तरह की फिल्म अब तक बौलीवुड में नहीं आयी है.

बौलीवुड में चर्चा गर्म है कि यह कहानी पूरी तरह से हौलीवुड फिल्म ‘‘हर’’ से प्रेरित नजर आती है. फिल्म ‘‘हर’’ में एक इंसान एक युवती की आवाज पर मोहित होकर उसके प्यार में पड़ जाता है. पर फिल्म ‘अक्टूबर’ में डाक्टरी पेशे की भी कुछ बात की गयी है. फिल्मकार ने अपने तरीके से कुछ नया प्रयोग किया है.

bollywood

रहस्य में डूबा हुआ ट्रेलर

इस फिल्म का रहस्य में डूबा हुआ ट्रेलर कहता है, ‘ये एक प्रेम कहानी नहीं है, बल्कि प्रेम के बारे में कहानी है’.  ट्रेलर से पता चलता है कि वरुण और बनिता कलीग हैं. दोनों के बीच एक ऐसी घटना घटती है, जिसके बाद बनिता आईसीयू में भर्ती हो जाती है.

फिल्म में वरुण, डैन के किरदार में हैं, उनके मन में यह बात बैठी है कि अगर लड़की ने उनके बारे में पूछा तो क्यों पूछा, क्या शायद वह उन्हें प्यार करती है.

bollywood

‘अक्टूबर’ एक ऐसी दुनिया है, जिसमें एंट्री करने का साहस आज के दौर में बहुत कम ही फिल्मकार करते हैं. यह एक ऐसा रोमांटिक ड्रामा है, जिसके बारे में हमने सोचा कि राजेश, शर्मिला और शक्ति सामंत की फिल्म के बाद हम शायद ही दोबारा कभी ऐसा देख पाएं. ये फिल्म 13 अप्रैल, 2018 को रिलीज हो रही है.

जूही चतुर्वेदी लिखित व सुजीत सरकार निर्देशित रोमांटिक फिल्म ‘‘अक्टूबर’’ में वरुण धवन, बंदिता संधू व गीताजंली राव के मुख्य किरदार हैं. ‘राइजिंग सन फिल्म प्रोडक्शन’ के बैनर तले रानी लहरी व शील कुमार हैं. फिल्म के संगीतकार शांतनु मोइत्रा हैं.