सरिता विशेष

बौलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री करीना कपूर के बेटे तैमूर अली खान 1 साल के हो चुके हैं. 20 दिसंबर को पौपुलर स्टार किड तैमूर के जन्मदिन का ग्रैंड सेलिब्रेशन पटौदी पैलेस में हुआ, इस जश्न में सैफ-करीना के करीबी मौजूद थे. तैमूर ने मम्मी-पापा और दादी-नानी के साथ मिलकर अपना केक काटा. शर्मिला टैगोर, बबिता, रणधीर कपूर, करिश्मा कपूर, नताशा पूनावाला, करण कपूर समेत कई सेलेब्स जश्न का हिस्सा बने.

तैमूर को उनके इस खास दिन पर बेशक कई तरह के गिफ्ट्स मिले होंगे. लेकिन इस खास दिन उन्हे कुछ ऐसा गिफ्ट भी मिला, जो काफी हटकर है. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि करीना कपूर और उनकी न्यूट्रिशनिस्ट रजुता दिवेकर ने तैमूर को उनके नाम का जंगल तोहफे में दिया है. जी हां, मुंबई से 50 किलोमीटर दूर सोनावे में एक कम्यूनिटी फार्मिंग की पहल के तहत करीना कपूर और रजुता दिवेकर ने तैमूर के नाम ये पर एक जंगल गिफ्ट किया है. ये तैमूर को मिलने वाला सबसे खास और अनोखा तोहफा है.

रुजुता ने इसकी जानकारी इंस्टाग्राम पर दी है. तैमूर अली खान पटौदी जंगल की क्यूट तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने बताया कि यह सोनावे (मुंबई से करीब 50 किलो दूर) पर स्थित है. यह जंगल 1000 Sqft में फैला हुआ है, जिसमें 100 पेड़ हैं.

रुजुता ने लिखा, “एक छोटे बच्चे को चिड़िया, तितलियों को करीब से देखना काफी अच्छा लगता है, इसलिए मैंने इन सबसे भरा एक छोटा-सा जंगल तैमूर को उनके बर्थडे गिफ्ट के रूप में दिया है. जो मुंबई की सीमा पर मौजूद है. उन्होंने कहा, ‘यह जंगल एक साथ कई तरह की फसलों को उगाने में सक्षम है और मैं उम्मीद करती हूं कि तैमूर बड़ा होकर विविधता से भरा ऐसा समाज बनाने में सक्षम होगा जहां सभी लोग अंतर के बावजूद मिल-जुलकर रहेंगे.’

बता दें कि 1000 Sqft में फैले इस जंगल में 3 जामुन, 1 कटहल, 1 आंवला, 40 केले, 14 सहजन, 1 कोकम, 1 पपीता, 5 सीताफल, 2 रामफल और 2 नींबू के पेड़ हैं.

तैमूर अपने जन्म के वक्त से ही सुर्खियों में बने हुए हैं. पिछले साल 20 दिसंबर को जब उनका जन्म हुआ था, तब तैमूर अपने नाम को लेकर विवादों में आए थे. हालांकि, जैसे ही फैन्स ने इस नन्हें नवाब की पहली तस्वीर देखी, वैसे ही चारों तरफ उनकी क्यूटनेस की चर्चा होने लगी.