इन दिनों बौलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के कलाकारों के बीच फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कूदने की होड़ सी लगी हुई है. कोई फीचर फिल्म बना रहा है, तो कोई लघु फिल्म बना रहा है, तो कोई वेब सीरीज बना रहा है. ऐसे में भारतीय टीवी और इंडोनेशियन टीवी के चर्चित अभिनेता रोहित भारद्वाज कैसे पीछे रह जाते. वह भी अब निर्माता बन गए हैं.

bollywood

सिद्धार्थ कुमार तिवारी के टीवी सीरियल ‘‘महाभारत’’ में युधिष्ठिर का किरदार निभाकर सर्वाधिक शोहरत बटोरने वाले रोहित भारद्वाज ने अब अपनी प्रोडक्शन कंपनी ‘‘विस्तार फिल्मस एंड इंटरटेनमेंट’’ बनाकर वेब सीरीज ‘‘मायोपियाः सब माया है’’ का निर्माण कर रहे हैं. जिसकी कहानी आगरा के ताजमहल के इर्द गिर्द घूमती है.

bollywood

अभिनय करते करते निर्माण के क्षेत्र में कूदने के सवाल पर रोहित भारद्वाज कहते हैं- ‘‘इंडोनेशिया के टीवी पर काम करने के बाद वहां से लौटने पर मैंने दो बातें महसूस की. पहली बात तो मैं एक ही तरह के सीरियलों में अभिनय करते करते उब चुका हूं और दूसरा यह अनुभव किया कि वेब सीरीज काफी पसंद की जा रही है. इनका एक दर्शक वर्ग है.

bollywood

विदेशो में वेब सीरीज की काफी मांग है. मैं उन सीरियलों में अभिनय करना चाहता हूं, जिनमें अभिनय करने से मेरे अंदर की अभिनय प्रतिभा को विकसित होने का अवसर मिले. तो मुझे लगा कि अब मुझे खुद ही अपनी तरफ से कोई ठोस कदम उठाना चाहिए. तब मैने इस दिशा में सोचना शुरू किया. यह उस वक्त की बात है, जब नोटबंदी हुई थी. इसी के चलते मेरी वेब सीरीज को कोई निर्माता नहीं मिला. तब मैने अपने भाई के साथ मिलकर प्रोडक्शन कंपनी खोली, जिसे नाम दिया- ‘‘विस्तार फिल्मस एंड इंटरटेनमेंट’’उसके बाद कुंवर शिव सिंह को लेखक और दक्षिण भारत के मशहूर निर्देशक अजय भुयान को लेकर अपनी वेब सीरीज ‘मोपियाः सब माया है’का निर्माण कर रहा हूं. मैं इसमें मुख्य भूमिका निभा रहा हूं.’’