भोजपुरी फिल्मों की सनी लियोनी कही जाने वाली सनी सिंह का असली नाम शायद ही कोई जानता हो, क्योंकि सनी लियोनी की तरह दिखने वाली पल्लवी सिंह ने अपना नाम बदल कर सनी सिंह जो रख लिया है. उन के चेहरे व बदन की बनावट हूबहू सनी लियोनी से मिलती है इसीलिए उन के फैन उन्हें सनी लियोनी ही कह कर बुलाते हैं.

सनी सिंह उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की रहने वाली हैं. उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में ऐक्टिंग की शुरुआत सुपरस्टार पवन सिंह के साथ फिल्म ‘लेके आजा बैंडबाजा ए पवन राजा’ में पवन सिंह की साली के रोल से की थी. वे भोजपुरी फिल्म ‘विधायकजी’, ‘भोजपुरिया राजा’, ‘तीन बुरबक’ समेत उडि़या फिल्म ‘टाइगर’ में अपनी अदाकारी का लोहा मनवा चुकी हैं.

पेश हैं, सनी सिंह से हुई बातचीत के खास अंश:

भोजपुरी फिल्मों में कैसे आना हुआ?

मैं कालेज टाइम से ही थिएटर से जुड़ी रही हूं. स्टेज पर की गई ऐक्टिंग की तारीफ मेरे दोस्तों और रिश्तेदारों ने हमेशा ही की. उन लोगों का कहना था कि मैं एकदम हीरोइन लगती हूं.

इस दौरान एक दोस्त के जरीए मुझे भोजपुरी फिल्मों में ऐक्टिंग करने का औफर मिला. चूंकि मेरा पहले से ही ऐक्टिंग की तरफ रुझान था इसलिए मैं ने इस मौके को गंवाना ठीक नहीं समझा और तुरंत हां कर दी.

यह फिल्म ‘लेके आजा बैंडबाजा ए पवन राजा’ थी जिस में मुझे पहली बार में ही भोजपुरी के सुपरस्टार पवन सिंह के साथ काम करने का मौका मिला था.

आप ने अपना असली नाम पल्लवी सिंह से बदल कर सनी सिंह क्यों रखा?

मैं सनी लियोनी से प्रभावित रही हूं लेकिन मैं ने अपना नाम सनी सिंह खुद ही नहीं रखा. यह नाम मुझे भोजपुरी इंडस्ट्री से ही मिला है क्योंकि भोजपुरी फिल्मों में काम करने के दौरान लोग मुझे असली नाम से न बुला कर सनी लियोनी के नाम से ही बुलाते थे. उन का कहना था कि मैं एकदम सनी लियोनी जैसी लगती हूं, इसलिए मुझे इसी नाम से भोजपुरी इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनानी चाहिए.

मैं ने लोगों की मांग पर अपना नाम पल्लवी सिंह से बदल कर सनी सिंह कर लिया और आज यही बदला हुआ नाम मेरी पहचान बन गया है.

आप फिल्मों में आइटम डांस में ज्यादा नजर आती हैं. क्या आप को दूसरी हीरोइनों की तरह लीड रोल वाली फिल्में नहीं मिल रही हैं?

ऐसा बिलकुल नहीं है. मैं ने अभी तक सिर्फ 2 फिल्मों में ही आइटम डांस किया है, जबकि 8 फिल्मों में मैं ने बतौर हीरोइन काम किया है.

पर आप ने सैकंड लीड वाली फिल्में ज्यादा की हैं. क्या वजह रही है कि आप को मेन लीड की फिल्में नहीं मिल रही हैं?

इस की वजह यह रही है कि मैं भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में किसी की मदद के बिना ही आई हूं. इस इंडस्ट्री में मैं ने जो भी मुकाम हासिल किया है वह खुद के हुनर की बदौलत हासिल किया है. ऐसे में खुद को साबित करने के लिए वक्त तो लगता ही है. वैसे, आने वाली कई फिल्मों में मैं लीड रोल में नजर आने वाली हूं. मैं रितेश पांडेय के साथ फिल्म ‘किस में कितना है दम’ कर रही हूं. इस फिल्म में मैं लीड रोल में दिखूंगी.

अगर आप को भोजपुरी फिल्मों में सनी लियोनी की तरह बोल्ड सीन करने का औफर मिले तो खुद को तैयार कर पाएंगी?

सनी लियोनी की तरह तो नहीं लेकिन स्क्रिप्ट की मांग रही तो अभी तक जितना किया है उतना बोल्ड सीन करने में कोई गुरेज नहीं होगी.

सुना है कि आप के परिवार वालों को आप के ऐक्टिंग करने पर एतराज है? ऐसे में फिल्मों में खुद को बनाए रखना कितना मुश्किल रहा?

मैं उत्तर प्रदेश के उस शहर से हूं, जहां तमाम तरह की बंदिशें लगाई जाती हैं. मुझे भी इन्हीं बंदिशों का सामना करना पड़ा. जब मैं ने अपने मातापिता और परिवार वालों को भोजपुरी फिल्मों में काम करने की बात बताई तो मातापिता का कहना था कि फिल्म में काम करने के बजाय नौकरी कर लो. लेकिन फिल्मों में ऐक्टिंग के मेरे रुझान और जुनून को देखते हुए बाद में वे बोले कि ठीक है, पर संभल कर काम करना.

आप की आने वाली फिल्में कौनकौन सी हैं? आप का इन फिल्मों में किस तरह का रोल है?

मेरी कई फिल्में आ रही हैं. इन में ‘गदर 2’, ‘तुम्हीं तो मेरी जान हो राधा’, ‘सुनो ससुरजी 2’, ‘चोर मचाए शोर’ और ‘किस में कितना है दम’ खास हैं.

‘गदर 2’ भारतपाकिस्तान के रिश्तों पर बनी फिल्म है. मैं ने फिल्म ‘चोर मचाए शोर’ में एक मजबूत लड़की का किरदार निभाया है. सुब्बा राव की फिल्म ‘सुनो ससुरजी’ में एक प्रमोशनल गाना किया है.

आप खुद को फिट व बोल्ड बनाए रखने के लिए क्या करती हैं?

अब वह जमाना गया, जब भोजपुरी हीरोइनों का फिगर भरापूरा हुआ करता था और लोग उस तरह की हीरोइनों को पसंद करते थे. अब भोजपुरी में फिट और स्लिम हीरोइनों को ही पसंद किया जाता है, इसलिए मैं अपनी फिटनैस को ले कर काफी सजग रहती हूं.

मैं खुद को फिट बनाए रखने के लिए रोजाना जिम जाती हूं और अपने खानपान का खासा खयाल रखती हूं.

VIDEO : मरीन नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

Facebook Comments