संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘‘पद्मावत’’ के सिनेमाघरों में प्रदर्शन की तारीख बदलने की वजह से 2018 में प्रदर्शित होने वाली सभी फिल्मों का गणित गड़बड़ा गया है. फिल्म ‘पद्मावत’ पहले 01 दिसंबर 2017 को प्रदर्शित होनी थी, मगर विवादों के चलते यह फिल्म 25 जनवरी को प्रदर्शित हुई, जिसके बाद ‘पैडमैन’‘ अय्यारी’, ‘परमाणु’, ‘परी’ सहित दो दर्जन से अधिक फिल्मों के सिनेमघरों में पहुंचने की तारीखें बदल गयी.

अब खबर है कि वासु भगनानी ने अपनी ‘‘पूजा इंटरटेनमेंट’’ के बैनर तले बनी आलिया सेन शर्मा निर्देशित रोमांटिक कौमेडी फिल्म ‘‘दिल जंगली’’ को सोलह फरवरी की बजाय नौ मार्च को प्रदर्शित करने का फैसला लिया है. फिल्म ‘‘दिल जंगली’’ में तापसी पन्नू के संग साकिब सलीम की जोड़ी है.

bollywood

‘‘पूजा इंटरटेनमेंट’’ से जुड़े सूत्रों के अनुसार पहले ‘अय्यारी’ 25 जनवरी को प्रदर्शित होने वाली थी, उस वक्त ‘‘दिल जंगली’’ को 16 फरवरी को प्रदर्शित करने का फैसला किया गया था. फिर ‘अय्यारी’ को नौ फरवरी को प्रदर्शित होना था, तब भी ‘दिल जंगली’ की तारीख नहीं बदली गयी. लेकिन अब जबकि ‘‘अय्यारी’’ सोलह फरवरी को प्रदर्शित हो रही है, तो फिल्म ‘‘दिल जंगली’’ को 9 मार्च को प्रदर्शित करने का निर्णय लिया गया, जिससे दोनो फिल्मों को नुकसान की बजाय फायदा हो सके. सूत्रों के अनुसार फिल्म ‘दिल जंगली’ के निर्माताओं का मानना है कि एक फिल्म का भविष्य दर्शक ही तय करते हैं, इसलिए वह नहीं चाहते हैं कि दोनों फिल्में आपस में टकराएं.

बहरहाल, वासु भगनानी के इस निर्णय पर खुशी का इजहार करते हुए फिल्म ‘‘अय्यारी’’ के निर्माता जयंतीलाल गाड़ा ने कहा है- ‘‘इस इंडस्ट्री में एक दूसरे की मदद कम लोग ही करते हैं, पर एकजुटता लंबा रास्ता तय करती है. हम वासु भगनानी और पूजा इंटरटेनमेंट की सराहना करते हैं कि उन्होने ‘दिल जंगली’ के प्रदर्शन की तारीख आगे खिसका दी. सभी फिल्मों को फलने फूलने के लिए सिनेमाघरों में सही जगह की जरुरत होती है. पर इस बात को कोई समझ नही पा रहा है. हम फिल्म निर्माताआओं की तुलना में अधिक सराहना करते हैं.’’

bollywood

इसी मसले पर वासु भगनानी कहते हैं- ‘‘एक निर्माता और फिल्मकार के लिए उसकी फिल्म उसका प्रिय बच्चा होता है. और हम अपने बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं. एक निर्माता की हैसियत से मैं बौक्स औफिस के दबावों को बेहतर ढंग से समझता हूं. जरुरी है कि दूसरे निर्माता भी इस तथ्य को समझें. सभी फिल्म को पर्याप्त अवसर मिलना चाहिए, इसीलिए हमने अपनी फिल्म को 9 मार्च को लाने का फैसला किया है. जिससे हमारी फिल्म के साथ ही सभी फिल्मों को दर्शक मिल सकें.’’

VIDEO : अगर प्रमोशन देने के लिए बौस करे “सैक्स” की मांग तो…

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.