अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के खास मौके पर मुंबई के जुहू स्थित मिलेनियम क्लब में मीरा भायंदर की समाज सेविका व जागृत महिला चैरीटेबल ट्रस्ट की संस्थापक नीला सोंस के साथ टीवी व फिल्म उद्योग से जुड़ी तमाम महिलाओं ने एक एंथम गीत ‘‘हक से’’ का लोकार्पण करते हुए अपने हक को मांगने का संकल्प लिया और नारा दिया-‘‘हक चाहिए, ना सौगात, ना खैरात, बराबरी का अधिकार चाहिए..’’

bollywood

इस अवसर पर नीला सोंस ने 2010 में संसद में पेश किए गए महिला आरक्षण विधेयक की बात की. इसके अलावा इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्र में अपने बलबूते पर अपना एक अलग मुकाम बना चुकी महिलाओं को सम्मानित भी किया गया.

इनमें गायक शिबानी कश्यप, अभिनेत्री दीपशिखा नागपाल, संगीतज्ञ व ज्योतिषाचार्य कामिनी देवी, सुशील जंगीरा, रानी द्विवेदी, श्वेता शालिनी, डौक्टर भारती लवेकर, एडवोकेट आभा सिंह, एडवोकेट व मुंबई की पूर्व महापौर निर्मला सावंत प्रभावलकर, नीरू शर्मा, डाक्टर स्नेहा पाणेकर, वत्सला शुक्ला,राम जाजोदिया, कमल पोद्दार का समावेश है.

bollywood

इस कार्यक्रम को मनोरंजक बनाने के लिए नेहा ठाकुर ने मां और महिलाओं को महत्व देने वाले गीत सुनाए. जबकि भारत नाट्यम की प्रस्तुति भी हुई.