सरिता विशेष

वक्त इंसान से क्या क्या नहीं करवाता है. सूत्रों पर यकीन किया जाए, तो यह वक्त ही है, जो कि बौलीवुड के असफल कलाकार अभिषेक बच्चन और बौलीवुड के असफल निर्देशक अनुराग कश्यप को एक साथ ऐसी फिल्म के साथ जोड़ रहा है, जो फिल्म पिछले दो वर्षों से बन नहीं पा रही है. सूत्रों का दावा है कि आनंद एल राय ने दो वर्ष पहले फिल्म ‘‘मनमर्जिया’’ शुरू की थी, जिसके निर्देशक समीर शर्मा और कलाकार आयुष्मान खुराना व भूमि पेडणेकर थे. 25 प्रतिशत शूटिंग होने के बाद इस फिल्म से समीर शर्मा की छुट्टी कर दी गयी. चार माह बाद फिल्म ‘निल बटे सन्नाटा’ फेम निर्देशक अश्विनी अय्यर तिवारी के निर्देशन में यह फिल्म शुरू हुई, पर चार दिन बाद ही पुनः फिल्म बंद हो गयी और अश्विनी अय्यर तिवारी ने फिल्म ‘‘मनमर्जिया’’छोड़ दी.

सूत्रों का दावा है कि दो बार निर्देशक बदले जाने के बाद आनंद एल राय को जब ‘मनमर्जिया’ के लिए कोई सफल निर्देशक नहीं मिला, तो उन्होंने बेकार घूम रहे असफल निर्देशक अनुराग कश्यप को जोड़ा. अनुराग कश्यप के निर्देशक के तौर पर जुड़ते ही इस फिल्म को आयुष्मान खुराना व भूमि पेडणेकर ने फिल्म छोड़ दी. तब इस फिल्म के साथ तापसी पन्नू और मलयालम कलाकार दलक्वीर सलमान को जोड़ा गया. मगर सूत्र बता रहे हैं कि यह दोनों कलाकार भी अब इस फिल्म में नहीं हैं. सूत्रों का दावा है कि हर तरफ से हार कर अब फिल्म ‘‘मनमर्जिया’’ से अभिषेक बच्चन को जोड़ा गया है.

वैसे अनुराग कश्यप और अभिषेक बच्चन दोनों ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है.

ज्ञातब्य है कि अभिषेक बच्चन की पिछली कई फिल्में बुरी तरह से असफल रहने के बाद से उनके पास फिलहाल कोई फिल्म नहीं है. तो दूसरी तरफ यही हालात अनुराग कश्यप के हैं. अनुराग कश्यप की लगातार कई फिल्में असफल होने के बाद उनके तीनों भागीदारों ने उनसे रिश्ता खत्म कर‘‘फैंटम’’ कंपनी ही बंद कर भागीदारी वाली कंपनी‘फैंटम’में बिखराव हो गया. अनुराग कश्यप के तीन भागादारों ने उनका साथ छोड़ दिया. हर तरफ से निराश होकर अनुराग कश्यप को बड़ी मुश्किल से दो वर्ष से की हुई फिल्म ‘मनमर्जिया’मिली है, पर उनके साथ कोई कलाकार काम करने को तैयार नहीं था. तो अब वह असफल कलाकार अभिषेक बच्चन पर दांव लगाने जा रहे हैं.