आइपीएल में सट्टेबाजी करने के आरोप बौलीवुड अभिनेता सलमान खान के परिवार तक जा पहुंचे हैं. सट्टेबाजी के मामले में सलमान खान के भाई फिल्म अभिनेता और निर्देशक अरबाज खान का नाम सामने आया है. मुंबई पुलिस ने अरबाज को समन भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया है. पुलिस अरबाज को रिमांड पर लेकर उनसे सट्टेबाजी रैकेट में उनकी भूमिका के बारे में पूछताछ कर रही है.

bollywood

हाल ही में मुंबई पुलिस ने आइपीएल में सट्टेबाजी का भंडाफोड़ किया था. इस दौरान पुलिस ने कई सटोरियों को गिरफ्तार किया. सट्टेबाजी में सोनू जालान का नाम भी सामने आया. बाद में पुलिस ने सोनू जालान को भी गिरफ्तार कर लिया. खबरों के मुताबिक हाल ही में खत्म हुए आईपीएल सीजन के दौरान सट्टेबाजी के आरोप में बुकी सोनू जालान की गिरफ्तारी होने के बाद कई चीजें सामने आई हैं.

पुलिस पूछताछ में सोनू जालान ने खुलासा किया कि कई बौलीवुड सेलिब्रिटीज भी उसके संपर्क में हैं और वे छद्म नामों से सट्टेबाजी करते हैं. सट्टेबाजी में अरबाज खान के लगभग 3 करोड़ रुपये हार जाने की खबरे भी सामने आई हैं. पुलिस को संदेह है कि आईपीएल के 2016 सीजन में दो मैचों में गड़बड़ की गई थी.

सोनू जालान ने 2016 में पाकिस्तान के वेटरन क्रिकेटर्स के एक घरेलू मैच को फिक्स किया था. इस मैच को फिक्स करने के लिए सोनू की मीटिंग टीम के मालिक हनीफ के साथ दुबई में बौलीवुड के एक बड़े एक्टर ने करवाई थी.

हनीफ मलिक पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश व्यापारी बताए जाते हैं. मीटिंग करवाने वाला यह बौलीवुड एक्टर मुंबई के बांद्रा इलाके का रहने वाला है. सोनू जालान के पास इस एक्टर का एक स्टिंग वीडियो भी है, जिसके बिना पर वह लगातार इस एक्टर को ब्लैकमेल करता आया है. बता दें कि सोनू जालान उर्फ सोनू बाटला न सिर्फ भारत में बल्कि दूसरे मुल्कों में भी सट्टेबाजी का रैकेट चलाता है. उसके अंडरवर्ल्ड सरगना दाउद इब्राहिम से भी संबंध हैं.

Tags:
COMMENT