सरिता विशेष

2016 में प्रदर्शित सफलतम फिल्म ‘‘बागी’’ को मीत ब्रदर्स व अंकित तिवारी के साथ ही अमाल मलिक ने संगीत से संवारा था. मगर इसी फिल्म के सिक्वअल ‘‘बागी 2’’ को संगीत से संवारने से अमाल मलिक ने इंकार कर दिया है. इसकी वजह यह बतायी जा रही है कि अमाल मलिक का दावा है कि वह सिर्फ मौलिक काम करना चाहते हैं.

जी हां! फिल्म निर्माता साजिद नाड़ियादवाला अपनी इसी सफलतम फिल्म का सिक्वअल ‘‘बागी 2’’ बना रहे हैं. मगर इस बार इस फिल्म में टाइगर श्राफ के साथ उनकी निजी जिंदगी की तथाकथित प्रेमिका दिशा पाटनी नायिक हैं. और इस बार फिल्म का निर्देशन अहमद खान कर रहे हैं. फिल्म ‘‘बागी’’ के हिट गाने ‘‘सब तेरा..’’ के मद्दे नजर साजिद नाड़ियादवाला ने इस फिल्म के संगीतकार के रूप में अमाल मलिक को ही जोड़ा था. लेकिन अब सूत्र बता रहे हैं कि अमाल मलिक ने इस फिल्म से खुद को अलग कर लिया है.

सूत्रों की मानें तो अमाल मलिक ने ‘‘बागी 2’’ से खुद को इसलिए अलग किया, क्योंकि वह मौलिक काम करना चाहते हैं. जबकि फिल्म के निर्माता साजिद नाड़ियादवाला चाहते हैं अमाल कुछ क्लासिक गीतों का रीमेक बनाएं. मगर अमाल मलिक ने क्लासिक गीतों का रीमेक बनाने की बजाय मौलिक संगीत बनाने की बात की. इसी वजह से दोनों के बीच असहमति होने पर अमाल मलिक ने स्वेच्छा से खुद को इस फिल्म से अलग कर लिया. सूत्रों का दावा है कि निर्माता अब ऐसे युवा संगीतकार की तलाश कर रहे हैं जो कि अमाल मलिक की जगह ले सके.

सूत्र बताते हैं कि यूं तो अभी भी ‘‘बागी 2’’ से अंकित तिवारी, पलाश मुछाल, मंज मुजिक संगीतकार के तौर पर जुड़े हुए हैं. पर अभी भी अमाल मलिक की जगह एक संगीतकार को जोड़ा जाना है.