सरिता विशेष

अभिनेता व सांसद स्व. विनोद खन्ना के बेटे व अभिनेता अक्षय खन्ना एक बेहतरीन अभिनेता हैं, इसमें कोई दो राय नहीं है. इस बात को वह कई बार साबित कर चुके हैं. कई वर्ष बाद श्री देवी के संग अपनी वापसी वाली फिल्म ‘‘मौम’’ में अपनी जबरदस्त परफार्मेंस से हर किसी को चौंका दिया. मगर वह अपने एटीट्यूड व अड़ियल रवैए के कारण खुद ब खुद अपने करियर पर कुल्हाड़ी मारते रहते हैं.

‘‘मौम’’के बाद उन्हे निर्माता कुमार मंगत व निर्देशक मनीष गुप्ता की फिल्म ‘‘सेक्शन 375 : मर्जी या जबरदस्ती’’ के लिए रिचा चड्ढा के साथ अनुबंधित किया गया था. वह इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित थे. उन्होंने फरवरी माह से इस फिल्म की शूटिंग के लिए तारीखें भी दे दी थी. मगर इसी बीच उन्हे राजनीतिक ड्रामे वाली फिल्म ‘‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’’ करने का आफर मिल गया. इसकी शूटिंग विदेश में होनी थी. अक्षय खन्ना ने बिना कुछ सोचे समझे फिल्म ‘‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’’ को न सिर्फ अनुबंधित किया, बल्कि फिल्म ‘सेक्शन 375’ के निर्माता को सूचना दिए बगैर फिल्म ‘‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’’ की शूटिंग के लिए लंदन चले गए.

परिणामतः फिल्म ‘‘सेक्शन 375’’ की शूटिंग अधर में ही लटक गयी. इतना ही नहीं इसके बाद अक्षय खन्ना ने अपना एटीट्यूड दिखाना शुरू कर दिया. सूत्रों की माने तो अक्षय खन्ना ने फिल्म ‘सेक्शन 375’ के निर्माता से अपनी पारिश्रमिक राशि को दुगना करने की मांग करने के साथ साथ फिल्म की पटकथा में भी कई तरह के बदलाव की मांग कर दी. निर्माता ने अक्षय खन्ना के साथ कई बार बैठकें की, मगर परिणाम शून्य रहा. परिणामतः अब तक इस फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं हो पायी.

बहरहाल, अब बौलीवुड के गलियारों में खबर गर्म है कि फिल्म ‘‘सेक्शन 375’’ के निर्माता ने अपनी इस फिल्म से अक्षय खन्ना की विदाई कर दी है और अब निर्माता अक्षय खन्ना के खिलाफ कानूनी कारवाई करने की तैयारी में है. वैसे इस मसले पर फिलहाल फिल्म ‘सेक्शन 375’ के निर्माता व निर्देशक के साथ साथ अक्षय खन्ना ने भी चुप्पी साध रखी है.

यदि यह सच है तो इससे अक्षय खन्ना को क्या मिलेगा, यह तो वही जानें..पर वह एक अच्छी फिल्म करने से वंचित रह गए.