रेप केस में दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को फिल्में बनाने का भी शौक है. उन्होंने अकुल 5 फिल्में बनाई है. इन फिल्मों की कमाई को लेकर हमेशा अलग-अलग आंकड़े जारी किए गए है.

गुरमीत राम रहीम सिंह ने साल 2015 में फिल्म ‘एमएसजी: द मैसेंजर आफ गौड’ से बौलीवुड में एंट्री की थी. अपनी पहली फिल्म में वह खतरनाक स्टंट करते नजर आए थे. लेकिन फिल्म बाक्स आफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. लेकिन राम रहीम ने ये दावा किया था कि उनकी फिल्म ने शानदार कलेक्शन किया है. रिपोर्ट्स की मानें तो राम रहीम ने अपनी फिल्मों की अच्छी कमाई बताने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया था.

फरवरी 2015 में राम रहीम ने अपनी पहली फिल्म 'एमएसजी द मैसेंजर आफ गौड' रिलीज की थी. इसके बारे में राम रहीम की ओर से दावा किया कि फिल्म ने 100 करोड़ रूपए से ऊपर का कलेक्शन किया था, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 'फिल्म ने सिर्फ 16.65 करोड़ रूपए का ही बिजनेस किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 'जब राम रहीम ने देखा की उनकी फिल्म नहीं चल रही तो उन्होंने एक साथ पूरे थिएटर की टिकेट्स खरीद लिए.'

पहली फिल्म के 7 महीने बाद राम रहीम ने दूसरी फिल्म ‘एमएसजी 2 : द मैसेंजर’ रिलीज की. राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा की ओर से दावा किया गया कि फिल्म ने तीसरे सप्ताह तक 275 करोड़ का कारोबार किया है. इसके बाद ट्विटर पर उन्होंने जानकारी दी थी कि फिल्म का कलेक्शन 300 करोड़ रूपए पहुंच गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि ‘एमएसजी 2 : द मैसेंजर’ ने सिर्फ 17 करोड़ का कलेक्शन किया.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...