आजकल आप को अधिकांश युवा इयरफोन लगा कर फोन पर कई तरह के वीडियो देखते हुए जरूर दिखते होंगे, आप को लगता होगा कि वे कोई फिल्म देख रहे हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि वे फिल्म नहीं बल्कि वैब सीरीज देख रहे होते हैं. जी हां आज वैब सीरीज ऐंटरटेनमैंट के एक नए माध्यम के रूप में सामने आया है, जिस में न तो सास बहू का ड्रामा होता है और न ही ब्रेक का झंझट.

आप ने अभी तक कोई वैब सीरीज नहीं देखी, आप को वैब सीरीज के बारे में नहीं पता? कोई बात नहीं, हम आप को बता रहे हैं वैब सीरीज के बारे में ताकि आप भी इस के ऐंटरटेनमैंट से अछूते न रहे.

क्या है वैब सीरीज

वैब सीरीज स्क्रिप्टेड वीडियो की एक सीरीज है जो अलगअलग विषयों पर आधारित होती है. आज के समय में इसे वैब टेलीविजन कहा जाए तो गलत नहीं होगा. इस में एक कहानी को 4-6 ऐपिसोड में दिखाया जाता है और ये ऐपिसोड भी 15-45 मिनट के होते हैं, जिस की वजह से उबाऊ नहीं लगते.

क्या है वैब सीरीज में खास

वैब सीरीज की सब से बड़ी ताकत है बोल्ड कौंटैंट. इस में ऐसे विषयों का चुनाव किया जा रहा है जो सामाजिक समस्याएं या हमारी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़े होते हैं. दरअसल आज टीवी चैनलों पर यूथ औडियंस से संबंधित कौंटैंट की कमी है. यहां या तो सास बहू वाले टीवी सीरियल हैं या तो फिर डांस गाने वाले रियलिटी शो. इसी वजह से यूथ इंटरनैट की तरफ बढ़ रहे हैं. यहां उन्हें उन की पसंद के विषय मिलने के साथसाथ इन से जुड़ने का मौका भी मिल रहा है. वैब सीरीज की खास बात यह है कि इस में हर ऐपिसोड एक समय अंतराल के बाद आता है जिस से दर्शकों के बीच उत्सुकता बनी रहती है कि आगे क्या होगा.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...