इन दिनों भारत क्रिकेट के रंग में डूबा हुआ है. एक तरफ न्यूजीलैंड के साथ भारतीय टीम के क्रिकेट मैच का लोग आनंद ले रहे हैं. तो दूसरी तरफ सिनेमा घरों में मशहूर क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी पर बनी बायोपिक फिल्म ‘एम एस धोनी:अनकही कहानी’ लोगों को आकर्षित कर रही है.

फिल्म ‘‘एम एस धोनीःअनकही कहानी’’ में फिल्मकार नीरज पांडे ने क्रिकेट से ज्यादा महत्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की दो प्रेम कहानियों पर ध्यान दिया है. अब सात अक्टूबर को दो क्रिकेटर, एक तैराक व एक टेनिस खिलाड़ी एक साथ मिलकर ‘‘मिर्जा साहिबान’’ पर आधारित रोमांटिक गाथा ‘‘मिर्जिया’’ लेकर आ रहे हैं. मजेदार बात यह है कि ‘‘मिर्जिया’’ में भी दो प्रेम कहानियां समानांतर चलती हैं. एक प्रेमकथा हजारो वर्ष पुरानी मिर्जा साहिबान की है. तो दूसरी कहानी वह है जो कि ‘‘मिर्जा साहिबान’’ की कहानी की गूंज आज के राजस्थान के दो प्रेमियों आदिल व शुचि असर डालती है.

अब यदि आप यह सोचकर परेशान हो रहे होंगे कि फिल्म ‘‘मिर्जिया’’ का क्रिकेटर या तैराक या टेनिस से क्या संबंध है, तो परेशान होने की बात नहीं है. बल्कि यह कटु सत्य है. मजेदार बात यह है कि इन चारों ने एक दूसरे की जिंदगी पर गहरा असर भी किया है. इतना ही नहीं यह चारों आज भी अपने अपने खेल से जुड़े हुए हैं.

जी हां! ‘‘सरिता’’ पत्रिका आज अपने पाठकों को इसी सच से वाकिफ कराने जा रही है. अब तक लोग इस बात से वाकिफ हो चुके हैं कि गुलजार लिखित पटकथा और राकेष ओमप्रकाश मेहरा निर्देशित फिल्म ‘‘मिर्जिया’’ में हर्षवर्धन कपूर और सैयामी खेर ने अहम किरदार निभाए हैं और यह चारों न सिर्फ खेल से जुड़े रहे हैं, बल्कि आज भी किसी न किसी रूप में खेलों से जुड़े हुए हैं. फिल्म ‘‘मिर्जिया’’ के सेट पर शूटिंग के साथ साथ क्रिकेट भी खेला जाता था.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...