सरिता विशेष

बौलीवुड में गत वर्ष शुरू हुए फिल्मी सितारों के तलाक और प्रेमी जोड़ो के अलगाव का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. हर सप्ताह किसी न किसी फिल्मी हस्ती के तलाक या किसी प्रेमी जोडे़ के बिखराव की खबर आती जा रही है. अब खबर आयी है कि दस साल से भी अधिक समय से एक दूसरे के प्यार में डूबे रहते आए और एक साथ मुंबई के लोखंडवाला, अंधेरी इलाके में एक ही फ्लैट में रहते आ रहे अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और अभिनेत्री अंकिता लोखंडे के बीच अलगाव हो गया है. मजेदार बात यह है कि सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे के अलगाव की खबरों पर तमाम लोगों को यकीन नहीं हो रहा है.

अभी कुछ दिन पहले ही ‘जी सिने अवार्ड्स 2016’ में सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे हाथ में हाथ डाले एक साथ नजर आए थे. इतना ही नहीं सुशांत सिंह राजपूत दावा कर रहे थे कि वह दिसंबर 2016 तक शादी कर लेंगे. पर सूत्रों का दावा है कि सुशांत सिंह राजपूत ने हमेशा के लिए अंकिता लोखंडे से अपने सारे संबंध तोड़ दिए हैं. सूत्र बताते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत ने उस मकान को भी अलविदा कह दिया है, जिसमें वह अंकिता के संग पिछले दस साल से रहते आ रहे थे और इन दिनों सुशांत सिंह राजपूत ने अपना डेरा मुंबई के एक पांच सितारा होटल में जमा रखा है तथा मुंबई में रहने के लिए मकान की तलाश जारी कर दी है.

सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे के बीच हुए अलगाव के लिए फिल्मी पंडितों ने वजहें तलाशनी शुरू कर दी हैं. वैसे अंकिता के नजदीकी सूत्र इसके लिए अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा पर उंगली उठा रहे हैं. सूत्रों की माने तो गत दिसंबर माह में अपने प्रेमी व फिल्म निर्देशक मनीष शर्मा के साथ संबंध तोड़कर परिणीति चोपड़ा ने सुशांत सिंह राजपूत के संग नजदीकियां बढ़ानी शुरू की थी. कुछ सूत्रों का मानना है कि परिणीति व सुशांत के बीच मुलाकातों का सिलसिला तो तभी से जारी था, जब से दोनों ने एक साथ ‘यशराज फिल्मस’ की फिल्म ‘‘शुद्ध देसी रोमांस’’ की थी.

यूं भी जब कोई लंबा रिश्ता टूटता है, तो उसके लिए हमेशा शक किसी औरत पर ही जाता है. यहां तो सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे का कम से कम दस साल पुराना रिश्ता टूटा है.

इतना ही नहीं परिणीति की तरफ लोगों की उंगली उठने के पीछे अंकिता लोखंडे का ट्वीट भी अहम भूमिका निभा रहा है. यूं तो इस ट्वीट में अंकिता लोखंडे ने किसी पर उंगली नहीं उठायी है, मगर हर कोई अपने अपने हिसाब से अंकिता के इस ट्वीट का मतलब निकाल रहा है. अंकिता का यह ट्वीट एक फोटोग्राफ है, जिसमें लिखा है-‘‘प्यार उससे करो, जो आपको चाहता है, जो आपका इंतजार करता है, जो पागलपन में भी आपको समझता है, वह जो हमेशा आपकी मदद करता है. और आपको गाइड करता है. एक ऐसा इंसान जो आपका सहयोगी हो, आपकी उम्मीद हो. प्यार उससे करो जो झगड़े के बाद भी आपसे बात करता हो, प्यार उससे करो, जो आपको मिस करता है और आपके साथ ही फिट होता हो. सिर्फ किसी चेहरे या शरीर से प्यार मत करो. या महज प्यार में होने की आइडिया के लिए किसी से प्यार मत करो.’’ (फाल इन लव विथ समवन हू वांट्स यू, हू वेट्स फार यू, हू अंडरस्टैंड यू इवेन इन द मैडनेस, समवन हू हेल्प्स यू, एंड गाइड्स यू, समवन हू इज योर सपोर्ट, योर होप. फाल इन लव विथ समवन हू टाक्स टू यू आफ्टर फाइट. फल इन लव विथ समवन हू मिस यू एंड वांट्स टू बी फिथ यू. नाट फाल इन लव वनली विथ ए बाडी आर विथ ए फेस आर विथ द आइडिया आफ बीइंग इन लव.)

मजेदार बात यह है कि अपने अलगाव को लेकर अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत ने चुप्पी साध रखी है. इनकी तरफ से इस खबर का खंडन या सच्चाई बयां नही की गयी है. मगर बौलीवुड में इस रिश्ते के टूटने की जांच पड़ताल फिल्मी पंडितो के बीच बड़ी तेजी से जारी है. तमाम सूत्र इस रिश्ते के टूटने को सफलता असफलता व जरुरत की तराजू पर तौल रहे हैं. सूत्रो की माने तो जब सुशांत सिंह राजपूत संघर्ष कर रहे थे, तभी सुशांत और अंकिता लोखंडे एक दूसरे के करीब आए थे. उस वक्त अंकिता लोखंडे टीवी सीरियलों में अभिनय कर रही थी और एकता कपूर से अंकिता के अच्छे संबंध थे. सूत्रों की माने तो अंकिता के ही कहने पर एकता कपूर ने सुशांत सिंह राजपूत को अपने जी टीवी के सीरियल ‘‘पवित्र रिश्ता’’ में अभिनय करने का अवसर दिया था. उसके बाद से सुशांत सिंह राजपूत को पीछे मुड़कर देखने की जरुरत नहीं पड़ी. उसके बाद वह ‘कई पो छे’, ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘पी के’ और ‘डिटेक्टिब ब्योमकेश बक्षी’ जैसी फिल्में करके अच्छी सफलता बटोर चुके हैं. इन दिनों ‘‘एम एस धोनी अन टोल्ड स्टोरी’, ‘‘राब्ता’ के अलावा करण जोहर बैनर की फिल्में कर रहे हैं. तो वहीं वह ‘यशराज फिल्मस टैंलेट’ का हिस्सा है. जबकि अंकिता लोखंडे के पास पिछले दो वर्षों से कोई काम नहीं है. लेकिन सूत्रो के अनुसार अंकिता को लगता है कि जब सुशांत सिंह राजपूत संघर्ष कर रहे थे, तब उसने सुशांत का साथ दिया था. पर सफलता की सीढि़यां चढ़ रहे सुशांत को अब अंकिता लोखंडे में कोई रूचि नही है. यानी कि कुछ लोग इस अलगाव के पीछे अहम की लड़ाई मान रहे हैं.

तो दूसरी तरफ सुशांत सिंह राजपूत की ही तरह परिणीति चोपड़ा भी ‘यशराज फिल्मस टैलेंट’ का हिस्सा हैं. इसलिए भी इनकी मुलाकातें होती रही हैं. सूत्रों का दावा है कि इन दिनों परिणीति चोपड़ा का करियर डांवाडोल चल रहा है. लंबे समय से उनके पास कोई काम नही हैं, तो उन्हे भी सफलता की ओर अग्रसर इंसान की तलाश थी, जो कि सुशांत सिंह राजपूत तक जाकर रूक गयी और परिणीति चोपड़ा ने सुशांत सिंह राजूपत से नजदीकियां बढ़ाई.

बहरहाल, एक तरफ हर कोई सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे के रिश्ते के टूटने की वजहे तलाश रहा है तो दूसरी तरफ अंकिता व सुशांत को नजदीक से जानने वाला एक तबका अभी भी उम्मीद लगाए हुए है कि दोनों के बीच पुनः सारे गिले शिकवे मिट सकते हैं.