अपने आपको ‘‘मि. परफैक्शनिस्ट’’ कहलाने वाले अभिनेता आमिर खान के अंदर भी शायद अब असुरक्षा की भावना घर कर गयी है. अब तक आमिर खान का रिकार्ड रहा है कि वह एक समय में एक ही फिल्म करते रहे हैं. वह जिस फिल्म को अनुबंधित करते थे, उस फिल्म की शूटिंग करने, उसका प्रमोशन करने और उस फिल्म के सिनेमाघरों में पहुंचने के बाद ही दूसरी फिल्म करने का निर्णय लेते थे. इस तहर उनकी फिल्में कम से कम दो साल के अंतराल में आती थी.

लेकिन आमिर खान के अति नजदीकी सूत्र मानते हैं कि फिल्म ‘‘दंगल’’ के दौरान वह असुरक्षा की भावना से ग्रसित हो गए. इसी के चलते आमिर खान ने ‘दंगल’ के प्रदर्शन से पहले ही अपने मैनेजर अद्वैत चंदन निर्देशित फिल्म ‘‘सिक्रेट सुपर स्टार’’ में अभिनय किया. मजेदार बात यह है कि इस फिल्म का निर्माण आमिर खान ने स्वयं किया है. इतना ही नहीं आमिर खान ने फिल्म ‘सिक्रेट सुपरस्टार’ का प्रमोशन भी शुरू कर दिया है.

शुक्रवार को मीडिया के सामने आमिर खान ने फिल्म ‘सिक्रेट सुपर स्टार’ का टीजर लांच किया. अब यह टीजर सिनेमाघरों में फिल्म ‘दंगल’ के साथ ही चलेगा. सूत्रों की माने तो फिल्म ‘दंगल’ के साथ ही अनुराग बसु निर्देशित तथा कटरीना कैफ व रणबीर कपूर के अभिनय से सजी फिल्म ‘‘जग्गा जासूस’’ का भी टीजर प्रदर्शित होगा.

आमिर खान ने ‘दंगल’ के प्रदर्शन से पहले सिर्फ अपने मैनेजर अद्वैत चंदन निर्देशित फिल्म ‘‘सिक्रेट सुपरस्टार’’ ही नहीं की है, बल्कि उन्होंने ‘‘यशराज फिल्मस’’ की फिल्म ‘‘ठग्स आफ हिंदुस्तां’’ भी अनुबंधित कर ली है, जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन भी हैं. तो वहीं वह अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक फिल्म ‘‘सारे जहां से अच्छा’’ में अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा का किरदार निभाने जा रहे हैं. यानी कि आमिर खान ने ‘दंगल’ के प्रदर्शन से पहले ही ‘सिक्रेट सुपर स्टार’, ‘ठग्स आफ हिंदुस्तान’ और ‘सारे जहां से अच्छा’ को अपनी झोली में डाल लिया है.

‘दंगल’ 23 दिसंबर 2016 को प्रदर्शित हो रही है. जबकि अगस्त 2017 में ‘सिक्रेट आफ सुपरस्टार’ तथा 2018 में ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ और ‘सारे जहां से अच्छा’ फिल्में प्रदर्शित होंगी. सूत्र यह भी दावा कर रहे हैं कि इन तीन फिल्मों के बीच में ही आमिर खान अपनी पत्नी किरण राव की भी एक फिल्म कर सकते हैं.

शायद आमिर खान के नजदीकी सही सोच रहे हैं कि अब आमिर खान के अंदर असुरक्षा की भावना आ गयी है. तभी तो आमिर खान ने ‘सिक्रेट सुपरस्टार’ के टीजर लांच के अवसर पर कहा-‘‘मुझे कोई सुपर स्टार नहीं कहता. सुपर स्टार तो अमिताभ बच्चन और रजनी सर यानीकि रजनीकांत हैं.’’