धीरे धीरे एडल्ट व सेक्स कामेडी फिल्मों के खिलाफ बौलीवुड में भी आवाज उठने लगी है. यूं तो 13 सितंबर 2013 को रिलीज हुई इंद्र कुमार की एडल्ट कामेडी फिल्म ‘‘ग्रैंड मस्ती’’ ने बाक्स आफिस पर सौ करोड़ रूपए कमाए थे. मगर तब भी आमिर खान ने ‘सरिता’ पत्रिका से बात करते हुए बताया था कि उन्होने ‘ग्रैंड मस्ती’ देखने के बाद फिल्म के निर्माता व निर्देशक इंद्र कुमार को सलाह दी थी कि वह इस फिल्म को रिलीज न करें. इसे हमेशा के लिए ठंडे डिब्बे में बंद कर दें. लेकिन इंद्र कुमार जी ने आमिर खान की सलाह मानने की बजाय इस फिल्म को रिलीज किया था. फिल्म ‘‘ग्रैंड मस्ती’’ ने जब बाक्स आफिस पर सौ करोड़ का बिजनेस कर लिया, तो मिलाप मिलन झवेरी को जरुरत से ज्यादा जोश आ गया. क्योंकि ‘ग्रैंड मस्ती’ के लेखक मिलाप मिलन झवेरी ही थे. मिलाप ने तुरंत एकता कपूर को सेक्स कामेडी ‘क्या कूल हैं हम 3’ बनाने के लिए राजी किया और इसका लेखन करते हुए मिलाप ने ‘क्या कूल हैं हम 3’ में पार्न का तड़का भी डाल दिया.

मिलाप यहीं पर नहीं रूके, खुद बतौर लेखक व निर्देशक ‘‘मस्तीजादे’’ बना डाली. तो वहीं इंद्र कुमार को जोश दिलाकर उनसे ‘ग्रैंड मस्ती’ का सिक्वअल ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ बनाने के लिए कहा. ‘‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’’ के भी लेखक मिलाप झवेरी ही हैं. ‘ग्रैंड मस्ती’ की सफलता के बाद इंद्र कुमार ने अपनी बेटी को लांच करने के लिए फिल्म ‘सुपर नानी’ बनायी थी, जो कि बाक्स आफिस पर सुपर फ्लाप साबित हो गयी. ‘‘सुपर नानी’’ के असफल होने से निर्माता अशोक ठाकरिया और इंद्र कुमार को बीस करोड़ रूपए का नुकसान हुआ था. सूत्रों की माने तो ‘सुपर नानी’ के असफल होने पर मिलाप झवेरी ने ही इंद्र कुमार को सलाह दी कि उन्हें सफल एडल्ट कामेडी फिल्म ‘‘ग्रेंड मस्ती’’ का सिक्वअल बनाना चाहिए. सूत्र यहां तक बताते हैं कि मिलाप झवेरी ने इस फिल्म के निर्माण में एकता कपूर को भागीदार भी बनवा दिया. फिल्म ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ पूरी हो चुकी है और इंद्र कुमार ने इसके रिलीज की तारीख 25 मार्च घोषित कर रखी है. मगर अब सूत्रो की माने तो ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ की रिलीज टाल दी गयी है.

वास्तव में दो एडल्ट कामेडी फिल्में ‘‘क्या कूल हैं हम 3’ और ‘मस्तीजादे’ एक सप्ताह के अंतराल से रिलीज हुई और इन दोनों को दर्शक नहीं मिले. इससे इंद्र कुमार का अपनी फिल्म ‘ग्रेट ग्रेंड मस्ती’ को लेकर आत्मविश्वास डगमगा गया. मजेदार बात यह है कि ‘‘क्या कूल हैं हम 3’’ और ‘‘मस्तीजादे’’ के बाद ‘‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’’ में भी तुषार कपूर ने ही अभिनय किया है. इतना ही नहीं ‘क्या कूल हैं हम 3’ और ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ दोनों में तुषार कपूर के सह कलाकार आफताब शिवदसानी ही हैं. इस वजह से भी इंद्र कुमार का आत्मविश्वास हिल गया. अब सूत्रों के अनुसार इंद्र कुमार ने फिल्म की सहनिर्माता एकता कपूर से बात कर फिल्म ‘‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’’ को कुछ समय के लिए न रिलीज करने पर सहमति बना ली है. सूत्रों के अनुसार इसी के चलते फरवरी माह के प्रथम सप्ताह में फिल्म ‘‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’’ का प्रोमो लांच समारोह भी रद्द कर दिया गया. इतना ही नहीं अब बौलीवुड से भी एडल्ट कामेडी फिल्मों के खिलाफ आवाज उठने लगी है. 

Tags:
COMMENT