इंस्टेंट फ़ूड की संस्कृति में जन्मों जन्मों तक साथ रहने, हर सुख दुःख में एक दूसरे का साथ निभाने वाले सात फेरों की वैवाहिक बंधन की गांठ ढीली पड़ती दिखाई दे रही है. विवाह अब  पवित्र रिश्ता नहीं रह कर महज एक कांट्रेक्ट रह गया है, जहाँ विवाह का अर्थ स्वच्छंदता और मनमर्जी मात्र रह गया है, जहाँ पतिपत्नी अब महज पार्टनर बन कर रह गये हैं .

आम लोगों की वैवाहिक  ज़िन्दगी का  बदला यह रूप बॉलीवुड नगरी पर भी दिखाई दे रहा है. बॉलीवुड एक्टर्स की ग्लैमर भरी  ज़िन्दगी जो आम लोगो  को बाहर से  खुशियों से भरी नज़र आती हों लेकिन असल में स्थितियां उनके लिए भी आम आदमी की ज़िन्दगी की तरह एक जैसी ही बनती बिगड़ती हैं. पिछले कुछ समय में हमने कई बॉलीवुड कपल्स के सालों के रिश्ते को टूटते हुए देखा है. ये  टूटते रिश्ते  आखिर सिवा अकेलेपन, रिश्तों में कडवाहट और ख़बरों की सुर्खिया बनने  के अलावा और भला क्या देते हैं.

बॉलीवुड में आए दिन किसी न किसी जोड़ी के टूटने की खबर आ रही है. हाल ही में करिश्मा कपूर और उनके पति संजय कपूर के रिश्तों की डोर के  टूटने की खबर समाचार पत्र की सुर्खियाँ बनी. 29 सितंबर, 2003 को दोनों ने बड़े धूम धाम से शादी की थी. ये संजय कपूर की दूसरी, जबकि करिश्मा की पहली शादी थी. 14 साल पहले अभिनेत्री करिश्मा कपूर और कारोबारी संजय शादी के जिस बंधन में बंधे थे अब उनमें तलाक पर समझौता हो गया है. दोनों के बीच बच्चों की कस्टडी को लेकर पेंच फंसा हुआ था जो आपसी समझौते से सुलझा लिया गया है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...