बौलीवुड में मिथ है कि शादी करने के बाद हीरोईनों का करियर ठप हो जाता है. लेकिन ऐसा बहुत कम हुआ है कि शादीशुदा हीरोईन के पति का करियर भी ठप हो जाए. मगर इन दिनों सैफ अली खान और करीना कपूर खान दोनों के करियर पर सवालिया निशान लगने शुरू हो गए हैं. एक तरफ करीना कपूर खान और उनके पति सैफ अली खान, दोनो के पास फिलहाल कोई काम नहीं है. तो दूसरी तरफ दोनो के नाम ‘पनामा पेपर्स लीक’ मे भी बताए जा रहे हैं.

सैफ अली खान सिर्फ अभिनेता ही नहीं, बल्कि फिल्म निर्माता भी हैं. पिछले कुछ वर्षो के दौरान बतौर अभिनेता सैफ अली खान की ‘‘बाम्बे टाकीज’’, ‘‘गो गोवा गान’’, ‘बुलेट राजा’’, ‘‘हमशक्ल्स’’, ‘‘हैप्पी एंडिंग’’, ‘‘डाली की डोली’’ और ‘फैंटम’ जैसी फिल्मों की बाक्स आफिस पर बड़ी दुर्गति हुई, तो दूसरी तरफ सैफ अली खान की होम प्रोडक्शन में बनी फिल्में भी बाक्स आफिस पर धराशाही होती आ रही हैं. मजेदार बात यह है कि सैफ अली खान ने ‘‘एजेंट विनोद’’को निर्माण किया था, जिसमें उन्होने खुद ही करीना के साथ अभिनय किया था, पर यह फिल्म कुछ खास नही चली थी.

इसके बाद सैफ अली खान ने अपनी बहन के उस वक्त के प्रेमी व अब पति कुणाल खेमू के लिए फिल्म ‘गो गोवा गान’ का निर्माण किया था, जिसमें उन्होने भी अभिनय  किया था, पर इस फिल्म को सफलता नहीं मिली. इसके बाद सैफ अली खान ने अपनी पत्नी करीना कपूर की बुआ के लड़के अरमान जैन के लिए फिल्म ‘‘लेकर हम दीवाना दिल’’ का निर्माण किया. इस फिल्म ने बाक्स आफिस पर पानी तक नहीं मांगा. इसके बाद सैफ अली ने 2014 में प्रदर्शित फिल्म ‘‘हैप्पी एंडिंग’’ का निर्माण किया, जिसमें उन्होने खुद ही दोहरी भूमिका निभायी, पर इस फिल्म को भी सफलता नहीं मिली. अब सूत्र दावा कर रहे हैं कि सैफ अली खान ने फिल्मों के निर्माण से तोबा कर लिया है. जिसके चलते अब तक फिल्म निर्माण में उनके सहयोगी रहे दिनेश विजन ने अलग कंपनी बनाकर फिल्मों का निर्माण करना शुरू किया है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...