मशहूर एडीटर, ‘जाने मन’ तथा ‘जोकर’जैसी असफल फिल्मों के निर्देशक और मशहूर नृत्य निर्देशक व निर्देशक फरहा खान के पति शिरीष कुंडेर कई वजहों से यदा कदा विवादों से घिरे रहते हैं. अब उन पर नेपाली फिल्म ‘‘बीओबी’’ को चुराकर अपनी सायकोलाजिकल थ्रिलर लघु फिल्म ‘कृति’ बनाने का आरोप लगा है.

अभी दो दिन पहले ही शिरीष कुंडेर ने मुंबई में अपने निर्देशन में बनी सायकोलाजिकल थ्रिलर लघु फिल्म ‘‘कृति’’ को ‘‘यूट्यूब’’ पर रिलीज किया. इस लघु फिल्म को कंगना रानौट के हाथों रिलीज कराया गया था. शिरीष कुंडेर निर्देशित सायकोलाकिल थ्रिलर 18 मिनट लंबी लघु फिल्म ‘‘कृति’’ में मनोज बाजपेयी और राधिका आप्टे ने अभिनय किया है. अपनी आदत से मजबूर बौलीवुड की हर छोटी बड़ी शख्सियत ‘कृति’ की प्रशंसा में कसीदे पढ़ते हुए नहीं थक रही है. उधर शिरीष कुंडेर का पीआर दावा कर रहा है कि शिरीष कुंडेर की फिल्म ‘‘कृति’’ को कई करोड़ लोगों ने ‘यूट्यूब’ पर देखा है.

इन सब के बीच नेपाली फिल्मकार अनील न्यूपाने ने आरोप लगाया है कि शिरीष कुंडेर ने उनकी 17 मिनट की लघु फिल्म ‘बीओबी’’ को चुराकर ‘कृति’ बनाई है. लेखक व निर्देशक अनील न्यूपाने का दावा है कि उनकी फिल्म ‘‘बीओबी’’ अक्टूबर 2015 में कुछ दोस्तो को देखने के लिए वीमियो पर प्रायवेट वीडियो के रूप में लोड की गयी थी और 12 मई 2016 में उन्होंने इसे यूट्यूब पर रिलीज किया. जबकि शिरीष कुंडेर खुद को पाक साफ बता रहे हैं.

मगर ‘‘बीओबी’’ देखने के बाद  अनील न्यूपाने के आरोपों में दम नजर आता है. ‘बीओबी’ और ‘कृति’ दोनो में सायक्रेटिक/मनोवैज्ञानिक डाक्टर के साथ जो दृश्य हैं, वह एक समान हैं. दूसरी समानता यह है कि दोनों ही फिल्मों का मुख्य प्रोटोगानिस्ट दिमागी बीमारी का शिकार है. इतना ही नहीं सायक्रेटिक/ मनोवैज्ञानिक डाक्टर  द्वारा पूछे गए सवाल भी दोनो ही फिल्मों में एक जैसे ही हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...