शाहरुख़ खान अपने फैंस के लिए एक हिंदी मूवी लेकर आएं हैं 'फैन'. यह एक ऐसे लड़के गौरव चानना की कहानी है, जो फिल्म सुपरस्टार आर्यन खन्ना का जबरा फैन है और उस का इतना बड़ा दीवाना है कि उस से मिलने दिल्ली से मुंबई जा पहुंचता है. वहां उसे तब निराशा हाथ लगती है, जब वह लाख कोशिशों के बाद भी अपने हीरो से नहीं मिल पता है और उस से इस हद तक नफरत करने लगता है कि खुद विलेन बन जाता है.

ऐसा नहीं है कि इस तरह की फ़िल्में हिंदी सिनेमा में पहले नहीं बनी हैं. पर उन मे थोड़ा सा अंतर यह था कि हीरो और उस का फैन दोनों अलगअलग किरदार होते थे. साल 1971 में ऋषिकेश मुखर्जी ने 'गुड्डी' नामक फिल्म बनाई थी, जिस में जया भादुड़ी बच्चन को सुपरस्टार धर्मेंद्र की फैन के तौर पर दिखाया गया था. इस फिल्म में जया ने एक स्कूल की लड़की का किरदार निभाया था, जो बड़े परदे पर धर्मेंद्र के कारनामों से इतनी प्रभावित हो जाती है की उन्हें अपना सुपर हीरो समझ लेती है. उसे लगता है कि यह सुपर हीरो चाहे तो कुछ भी कर सकता है, लेकिन धर्मेंद्र खुद उस से मिल कर यह बताने की कोशिश करते हैं कि वे भी एक सामान्य आदमी इनसान हैं और फ़िल्मी दुनिया की चमकधमक इतनी भी उजली नहीं है.

ऐसा ही कुछ हिंदी फिल्म 'बॉंबे टाकीज' में भी देखने को मिला था. अनुराग कश्यप ने अपनी कहानी में अमिताभ बच्चन के साथ उन के फैंस के रिश्ते को बड़ी खूबी से दिखाया था.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...