उरी पर हुए आतंकवादी हमले के बाद देश के अंदर व देश के बाहर बहुत कुछ बदला है. बौलीवुड में भी कुछ बदलाव नजर आ रहा है. पर बौलीवुड के अंदरूनी सूत्रों का दावा है कि बौलीवुड में बदलाव की वजह एक राजनैतिक पार्टी ‘मनसे’ द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों के विरोध को लेकर उठाया गया कदम है.

पहले तो सलमान खान ने भी पाकिस्तानी कलाकारों के समर्थन में बयान दे दिया. लेकिन जैसे ही ‘मनसे’ और ‘शिवसेना’ पार्टियों ने सलमान के खिलाफ हमला बोला, वैसे ही अब कुछ अखबारों में सफाई दी जा रही है कि सलमान खान के बयान को सही ढंग से बिना सुने व समझे लोग सलमान के बयान को प्रचारित कर रहे हैं. कुछ अंग्रेजी अखबारों का दावा है कि सलमान खान ने ऐसा कुछ नहीं कहा, जैसा कि प्रचारित किया जा रहा है. वैसे यही हथकंडा सलमान खान ने उस वक्त भी अपनाया था, जब फिल्म ‘सुल्तान’ को लेकर औरत के बलात्कार की स्थिति को लेकर बयान दिया था.

तो वहीं ‘मनसे’ के विरोध के बाद शाहरुख खान की फिल्म ‘‘रईस’’ के प्रदर्शन की तारीख बदलने के लिए शाहरुख खान ने फिल्म के निर्माताओं को हरी झंडी दे दी है. इन दिनों शाहरुख खान को अपने करियर की चिंता सता रही है. ‘दिलवाले’ के बाद ‘फैन’ की असफलता से वह काफी विचलित हैं. अब वह चाहते हैं कि उनकी फिल्म ‘रईस’ सही ढंग से प्रदर्शित हो तथा इसे बाक्स आफिस पर सफलता भी मिले. इसी के चलते वह ‘रईस’ के प्रदर्शन की तारीख कई बार बदल चुके है. अब ‘मनसे’ के विरोध के बाद उन्होने पुनः ‘रईस’ के प्रदर्शन की तारीख बदलने का निर्णय लिया है. शाहरुख खान की फिल्म ‘‘रईस’’ और रितिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ एक ही दिन रिलीज हो रही थी. राकेश रोशन व रितिक रोशन भी चाहते थे कि उसी दिन ‘रईस’ न प्रदर्शित हो. पर शाहरुख खान तारीख बदलने के लिए तैयार नहीं थे. लेकिन नया विवाद पैदा होने पर उन्होंने चुपचाप अपनी फिल्म को कुछ समय के लिए प्रदर्शित न करने का मन बनाया है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...