कनाडाई पौप सिंगर जस्टिन बीबर के आज दुनिया में करोड़ों प्रशंसक हैं. इस साल भारत से उन का नाता तब जुड़ा, जब 10 मई, 2017 को एक प्रमोशनल टूर (पर्पज वर्ल्ड टूर) पर अपनी मां पैट्रिशिया मैलेट के साथ वे मुंबई पहुंचे. 9 मार्च, 2016 को सिएटल से शुरू हुआ यह वर्ल्ड टूर 24 सितंबर को जापान के टोक्यो में खत्म हुआ.

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आयोजित कंसर्ट में बीबर ने करीब 50 हजार युवाओं के बीच अपने कई हिट पौपसौंग जैसे कि ‘सौरी...’, ‘कोल्ड...’, ‘वाटर...’, ‘आई विल शो यू...’, ‘व्हेयर आर यू नाउ...’, ‘बौयफ्रैंड’ और ‘बेबी...’ गा कर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. बीते कई वर्षों में यह पहला मौका था, जब किसी विदेशी पौप सिंगर को ले कर भारत में इतना जबरदस्त उत्साह देखने को मिला.

इस उत्साह के पीछे असल में बीबर की कई खासीयतें रही हैं. बीबर युवा हैं और कई विवादों से उन का नाता है. सिंगिंग स्टाइल उन का खास है और कई मुद्दों पर उन की राय सब से अलग है.

इन बातों ने जस्टिन को इतना चर्चित बना दिया कि आयोजकों को मुंबई के शो पर 100 करोड़ रुपए खर्च करने में कोई परेशानी नहीं हुई. दावा है कि मुंबई में हुआ जस्टिन का कंसर्ट अब तक का सब से महंगा कंसर्ट है, जिस में जस्टिन की फीस, ट्रैवलिंग, होटल व अन्य चीजों पर करीब 30 करोड़ और स्टेडियम में लगाए गए सैट आदि पर 26 करोड़ रुपए खर्च हुए. बिजनैस पत्रिका फोर्ब्स के मुताबिक, ‘वर्ष 2016 में जस्टिन बीबर ने 5.6 करोड़ डौलर यानी करीब 358 करोड़ रुपए की कमाई की थी और अब इस में और इजाफा हो सकता है.’

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...